1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. लाखों दिलों पर राज़ करने वाले विवेक ओबेरॉय 42 साल की उम्र में खुद को ऐसे रखते हैं फिट, जानें फिटनेस सीक्रेट

लाखों दिलों पर राज़ करने वाले विवेक ओबेरॉय 42 साल की उम्र में खुद को ऐसे रखते हैं फिट, जानें फिटनेस सीक्रेट

विवेक ओबेरॉय अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं। जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 03, 2019 10:18 IST
vivek obero- India TV Hindi
vivek obero

Vivek Oberoi Fitness Secrets: बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय अपने बेबाक बोल के कारण सुर्खियों में छाए रहते है। वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी की बायोपिक में भी विवेक नजर आ चुके हैं। फिल्म 'दम' में अपने बेहतरीन किरदार और कमाल की बॉडी के कारण आज भी उन्हें सबसे फिट माना जाता है। इस बारे में विवेक का कहना है कि डाइट और एक्सराइज के बीच में संतुलन कायम करना सबसे जरूरी होता है। जानें विवेक का फिटनेस सीक्रेट।

विवेक ओबेरॉय का वर्कआउट

विवेक ने एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बात की। उनके अनुसार वह सप्ताह में 6 दिन एवरेज सैशन के साथ हैवी वेट मसल ट्रेनिंग लेते हैं। कई बार इस सैशन को बढ़ा भी देते हैं।

उन्होंने कहा  'इसके अलावा मैं मार्शल, साइकलिंग, स्विमिंग के साथ-साथ स्केट बोर्डिंग करता हूं।'

ऐसे खेल खेलता हूं जिससे अधिक से अधिक कैलोरी बर्न हो। इसके साथ ही मैं कम से कम 45 मिनट मय थाई नाम की मार्शल आर्ट करता हूं।

रेमो डिसूजा की पत्नी ने इतने किलो वजन किया कम, वायरल फोटो में पहचानना हुआ मुश्किल

कृष 3 में किया था वजन कम
इस बारे में विवेक का कहना है कि मैने ऐसे किरदार किए है, जिसमें वजन बढ़ा हो तो कोई समस्या नहीं है। लेकिन कृष 3 में मुझे अपना वजन काफी कम करना पड़ा था। क्योंकि मुझे 80 किलो का मेटल कॉस्ट्यूम पहनना था। जिसमें एक्शन, फाइट, दौड़ना हर चीज करनी थी। इस वजह से मुझे बैकपैन और कंधों में दर्द की समस्या हो गई थी। जिसके कारण मैने अपना वजन कम किया। जिसके लिए डाइट में मैने सिर्फ सलाद, फल और जूस का सेवन किया।

Pancreatic Cancer: पैंक्रियाटिक कैंसर के 9 संकेतों को पहचान कर बचा सकते है अपनी जान, जानें लक्षण

विवेक ओबेरॉय की डाइट
इस बारे में विवेक का कहना है कि मुझे अनहेल्दी और फ्राइड फूड काफी पसंद है। लेकिन अपनी फिट बॉडी का क्रेडिट मैं अपनी मां यशोधरा ओबेरॉय और पत्नी प्रियंका को देता हूं। जो मिठाई मुझसे दूर रखने की हर कोशिश करती हैं। मुझे रसगुल्ला, गुलाब जामुन, रस मलाई खाना बहुत पसंद है। लेकिन अपने फैंस से कहना चाहूंगा कि इससे दूरी बनाकर रखें। सभी मिठाईयां फैट में परिवर्तित हो जाती है। इसके साथ ही मैं घी खाना पसंद करता हूं यह स्किन और बालों को हेल्दी रखने में मदद करता है।

मैं रोजाना योग करता हूं। जिससे बॉडी फैक्सिबल होने के साथ-साथ मसल्स को आराम मिलता है। मैं अधिक से अधिक गेम खेलता हूं। मैं रोजाना सुबह और शाम के वक्त जॉगिंग करना पसंद करता हूं।

खाली पेट में एक्सरसाइज करने पर विश्वास रखता हूं। जिसके बाद में काला जामुन, मेथी और कुछ नेचुरल चीजें लेना पसंद करता हूं। मैं 2-3 घंटे में कुछ न कुछ खाता रहता हूं। लेकिन 7 बजे के बाद में कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों से दूर रहता हूं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment