Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'सोनचिड़िया' एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने इस तरह 4 महीने में 32 किलो वजन किया कम, आप भी करें फॉलो

'दम लगाके हईशा' वाली भूमि पेडनेकर और 'सोनचिड़िया' वाली भूमि पेडनेकर दोनों में कितना फर्क है यह किसी से छिपी नहीं है। जी हां अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाने वाली भूमि जब 'दम लगाके हईशा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब शायद ही किसी को अच्छी लगी होंगी

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 05, 2019 16:03 IST
bhumi pednekar- India TV Hindi
bhumi pednekar

नई दिल्ली: 'दम लगाके हईशा' वाली भूमि पेडनेकर और 'सोनचिड़िया' वाली भूमि पेडनेकर दोनों में कितना फर्क है यह किसी से छिपी नहीं है। जी हां अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाने वाली भूमि जब 'दम लगाके हईशा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब शायद ही किसी को अच्छी लगी होंगी लेकिन फिल्म के बाद भूमि ने जिस तरह से वजन कम किया है वह काबिले तारिफ है। और आज के समय में बॉलीवुड में सबसे डिमांडिंग एक्ट्रेसस में से एक हैं। सिर्फ इतना ही नहीं भूमि आज उतनी ही ज्यादा स्टाइलिश और ग्लैमरस नजर आती हैं। 'सोनचिड़िया' में भूमि लीड रोल में थी।

अपनी पहली फिल्म के लिए उन्होंने कई किलो वजन बढ़ाया था वहीं दूसरी तरफ सोनचिड़िया के लिए उन्होंने कई किलो वजन कम किया है। भूमि कि इतनी तेजी में वजन कम करने की टिप्स को आज की लड़कियां भी फॉलो कर सकती हैं।

भूमि ने 4 महीने में 32 किलो वजन कम किया। ऐसा करना अपने आप में बड़ी बात है। आज कि भूमि फिट, ग्लैमरस और स्टाइलिश हैं जो अच्छेअच्छो को मात दे सकती हैं। अगर आप भी भूमि की तरह वजन कम करना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। भूमि कहती हैं कि अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपनी खानपान से संबंधी जो भी खराब आदतें हैं वह सब आपको छोड़नी होंगी। 

दूध, दही, घी और मक्खन जरूर खाएं

भूमि कहती हैं सबसे पहले आप अपने डायट को ठीक करना साथ ही डायट से जुड़ी जो भी मिथ है जैसे घी, मक्खन और दूध से वजन बढ़ता है उसे दिमाग से निकालना होगा। सबसे पहले अपने खानपान में घी को शामिल करें। भूमि के मुताबिक खाने में आप एक बार घी या मक्खन जरूर खाएं। दिमाग से बिल्कुल निकाल दें कि घी, मक्खन, दूध से आपका वजन बढ़ेगा बल्कि आपको बता दें कि ब्रेकफास्ट, खाने में घी खाने से आपको सही मात्रा में न्यूट्रिशन्स मिलती है। इसलिए घी का सेवन हमेशा करें।

घर का बना खाएं

अगर आप तेजी से वजन कम करना चाहते हैं तो घर का ही बना खाना खाएं। किसी भी तरह के जंक फूड खाने से बचे। घर का बना खाना खाएं और फ्रेश खाएं।

चीनी खाना छोड़ दें
विश्वास हो या नहीं लेकिन अगर आप वजन कम करने की सोच रहे हैं तो आपको चीनी से तौबा करनी चाहिए। भूमि बताती हैं कि उन्होंने वजन कम करने के दौरान चीनी की हर तरह के प्रोडक्ट को इग्नोर किया। चीनी न खाना मुश्किल तो है लेकिन वजन कम करने की सोच रहे हैं तो आपको करना चाहिए।

कभी भूखा न रहें
भूमि कहती हैं कि वजन कम करने के चक्कर में भूखा रहना सबसे गलत होता है। कभी भूखा न रहें साथ ही थोड़ा-थोड़ा खाते रहें। थोड़ा खाने से आपका वजन कभी अचानक से नहीं बढ़ेगा। सिर्फ इतना ही नहीं वजन कम करने के दौरान एक चीज जो सबसे खास है खुश रहें, शांत रहें, मेडिटेशन करें। खाने में हमेशा हल्का, फ्रेश और हेल्दी रहें।

ये भी पढ़ें:

खांसी से हो गए है परेशान, तो इन घरेलू उपायों से पाएं तुरंत निजात

International Women's Day: जानें आखिर 8 मार्च को ही क्यों मनाया जाता है महिला दिवस

लंदन के इस शख्स को मिला HIV से हमेशा के लिए निजात, अब तक का है ये दूसरा मामला

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement