Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कुंभ वार्षिक राशिफल 2020: आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार प्रेम-संबंधों में आएगी मिठास

कुंभ राशि वालों इस वर्ष आपके करियर की उन्नति में थोड़ी परेशानी आ सकती है। जानिए कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 03, 2020 13:06 IST
कुंभ वार्षिक राशिफल 2020- India TV Hindi
कुंभ वार्षिक राशिफल 2020

कुंभ राशि वालों इस वर्ष आपके करियर की उन्नति में थोड़ी परेशानी आ सकती है। नया बिज़नेस शुरु करने से पहले बड़े लोगों की सलाह जरूर लें। किसी सहकर्मी से लड़ाई झगड़ा करने से बचें। लेकिन इस साल आपकी सैलरी और पद, दोनों में उन्नति के संकेत हैं। कार्यस्थल पर अपना वर्चस्व बनाये रखेंगे। छोटे व्यापरियों के लिये भी साल अच्छा रहने वाला है। अगर आप आर्किटेक्ट हैं, तो आपको आगे बढ़ने के शानदार मौके मिलेंगे। नयी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को सफलता जरूर मिलेगी। आर्ट्स, मीडिया और प्रिंटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी फायदा होगा। आपकी अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिशें सफल होंगी।

Related Stories

2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

वर्ष 2020 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पहले किसी काम में लगाये पैसे से लाभ मिल सकता है। इस साल आप अपनी फाईनेंशियल प्लानिंग को और मजबूत करेंगे, जिससे आपको अच्छे लाभ मिलेंगे। पैसों के मामले में आप सतर्क रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। किसी दोस्त की मदद से आय के नये स्रोत बनेंगे। किसी रिलेटिव के साथ मिलकर बिज़नेस में पैसा लगाने से फायदा हो सकता है। सोने-चांदी के काम से जुड़े लोगों को आर्थिक रूप से अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी मिठास

इस साल आपके प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी। आप पार्टनर के व्यवहार से काफी प्रभावित होंगे। आपको जीवनसाथी के साथ अच्छे पल बिताने को मिलेंगे। आपको संतान सुख भी मिल सकता है। जो लोग अपनी लव लाइफ को शादी में बदलना चाहते हैं, उनके लिए यह साल बड़ा ही अच्छा होगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज़ करना

चाहते हैं, तो फरवरी के महीने में अपने प्यार का इजहार कर दें, सफलता जरूर मिलेगी।

2020 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य?

सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। अपने खानपान पर विशेष ध्यान बनाये रखेंगे। अपने जीवनसाथी को भी खान-पान के प्रति सही सलाह देने की कोशिश करेंगे। अगर पिछले साल में आप कमर दर्द की समस्या से परेशान रहे हैं, तो इस साल आपको कमर दर्द से छुटकारा मिलेगा। आप अपने अंदर नयी स्फूर्ति का संचार अनुभव करेंगे। मानिसक रूप से स्वस्थ रहने के लिये किसी पहाड़ी इलाके की यात्रा पर जा सकते हैं थकान और आलस्य आपसे कोसों दूर रहेंगी।

2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

स्टूडेंट्स को अपने एजुकेशन के क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल होगी। अगर आप टेक्निकल फील्ड से जुड़ा कोई नया कोर्स ज्वॉइन करने की सोच रहे हैं, तो वर्ष 2020 आपके लिए शानदार है। आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। साल 2020 की शुरुआत में पेंटिंग से जुड़े छात्रों को भी बेहतरीन मौके मिलेंगे। आपकी संतान की शिक्षा में भी उन्नति होगी। आपके सीनियर्स पढ़ाई में आपका पूरा सहयोग करेंगे। कुल मिलाकर ये साल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन रहने वाला है।

ये भी पढ़ें:

वृष वार्षिक राशिफल 2020: धनलाभ के साथ मिलेगा बेस्ट पार्टनर, जानें आचार्य इंदु प्रकाश से पूरा भविष्यफल

मिथुन वार्षिक राशिफल 2020: नौकरी वालों के लिए थोड़ा मुश्किल होगा ये साल, जानें आचार्य इंदु प्रकाश से अन्य बातें

कर्क वार्षिक राशिफल 2020: आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार इस साल पुरुष रहें थोड़ा संभलकर

Latest Lifestyle News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement