Friday, April 26, 2024
Advertisement

2 अप्रैल राशिफल: वृश्चिक राशि के जातकों को बिजनेस में मिलेगा लाभ, जानें बाकी राशियों का हाल

नवरात्रि के नौवें दिन देवी दुर्गा के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। इसके साथ ही दोपहर 3 बजकर 21 मिनट तक अतिगण्ड योग रहेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका गुरुवार का दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 01, 2020 17:18 IST
राशिफल 2 अप्रैल- India TV Hindi
राशिफल 2 अप्रैल

चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और गुरुवार का दिन है। नवमी तिथि आज देर रात 2 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। उसके बाद दशमी तिथि शुरू हो जायेगी। आज चैत्र नवरात्र का नौवां दिन है और नवरात्रि के नौवें दिन देवी दुर्गा के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। इसके साथ ही दोपहर 3 बजकर 21 मिनट तक अतिगण्ड योग रहेगा। इस योग में कोई भी शुभ या कोई नया कार्य आरंभ करना अवॉईड करना चाहिये। साथ ही शाम 7 बजकर 28 मिनट से सारे काम बनाने वाला रवि योग लग जाएगा। इस योग के दौरान कोई काम करने से वह अवश्य ही पूरा होता है। इसके आलावा शाम 7 बजकर 28 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। नक्षत्रों की श्रेणी में पुनर्वसु सातवां नक्षत्र है। पुनर्वसु नक्षत्र भी धन और सौभाग्य का सूचक है। इसका अर्थ है - पुन: धनी या सौभाग्यशाली होना। इस नक्षत्र में जन्मे जातक भी सौभाग्यशाली होने के साथ ही धार्मिक प्रवृत्ति के अच्छे स्वभाव वाले, प्रभावशाली और दयालु प्रवृत्ति के होते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका गुरुवार का दिन। 

मेष राशि 

आज किसी वजह से आपके पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिये दिन सामान्य रहेगा। बड़े भाई-बहनों से आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी कर रहे लोगों को आज काम से राहत मिलेगी। राम जी के दर्शन करें, रुके हुए कार्य पुरे होंगे। 

रामनवमी के दिन करें राशिनुसार इन श्री रामचरितमानस की चौपाईयों का पाठ, बनेंगे बिगड़े हुए काम

वृष राशि
घरवालों के सहयोग से आप हर चीज़ को अच्छे से संभालने में सफल होंगे। आज नवरात्रि के नौंवें दिन घर में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करने का मन बनायेंगे। कोई जानकार व्यक्ति आपसे अपने बच्चों के करियर के लिये सलाह लेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप ऊर्जावान बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। लवमेटस एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे।  आज के दिन चने से बने सत्तू का दान करें, आप हर काम को अच्छे से पूरा करेंगे। 

रामनवमी 2020: ऑफिस या घर पर ऐसे करें राम यंत्र की स्थापाना, होगी सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement