Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राशिफल 11 अक्टूबर: कुंभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी भारी सफलता, वहीं इस राशि के लोग गुस्से पर रखें काबू

आश्विन कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और रविवार का दिन है। नवमी तिथि शाम 5 बजकर 54 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 10, 2020 20:07 IST
राशिफल 11 अक्टूबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 11 अक्टूबर

आश्विन कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और रविवार का दिन है। नवमी तिथि शाम 5 बजकर 54 मिनट तक रहेगी। साथ ही रात 10 बजकर 53 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। इसके अलावा पूरा दिन पार कर देर रात 1 बजकर 19 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। शाम 5 बजकर 57 मिनट पर चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन।

मेष राशि

आपका दिन शानदार रहेगा। ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जो आगे सफलता के लिए मददगार साबित भी होगा। ऑफिस के कामों में दूसरों की राय लेनें से बचें। बेहतर यही होगा की किसी अपनों की काम में मदद लें तो काम आसानी से सफल होंगे। आपकी मेहनत आज आपके जीवन में सफलता के रंग भर देंगे। पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। घर पर किसी नये मेहमान के आने की संभावना भी है। आपको अलग-अलग रास्तों से फायदा मिलने की उम्मीद है।

वृष राशि
किसी बड़े मामलों पर समझौता करने और सहयोग करने के लिए आप तैयार रहें। पेंडिंग में पड़े हुए काम आज पूरे हो जाएंगे। इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी को लेकर कहीं डेट पर जा सकते हैं। दांपत्य लोगों के लिए दिन बहुत ही अच्छा है। अगर आपका जीवनसाथी गुस्सा है तो खुश करने के लिए नये कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं। कई महत्वपूर्ण कामों में बदलाव भी हो सकते हैं। इस स्थिति में किस्मत आपका साथ देगी। निवेश करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें।

राशिफल 11 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 अक्टूबर

मिथुन राशि
आपकी गुम हुई पुरानी वस्तु वापस मिल जाएगी। साथ ही आपको इनवेस्ट में लाभ होगा। इस राशि वाले लोगों को अपने जीवनसाथी से गिफ्ट मिल सकता है। जिससे आप दोनों के संबंध में मधुरता बढ़ेगी। दूसरों की बात भी अच्छे से समझने की कोशिश करें। इससे आपको लाभ मिलेगा। आप किसी अपनों की मदद भी कर सकते हैं। सामने आयी समस्याओं को सुलझाने में आप सफल साबित होंगे। कानूनी मामलों में आपको जीत मिलेगी। इस राशि के लोगों को रोजगार मिलेंगे।

कर्क राशि 
आपको धन का लाभ होगा। किसी अजनबी से बहस न करें। पैसों के लेन-देन के मामले में किसी भी तरह का निर्णय न लें। बेहतर होगा कि पैसे का लेन-देन न ही करें। अपने ध्यान को केन्द्रित कर काम को पूरा करने की कोशिश करें। जो भी चीज आपके लिए रुकावट बनती है, उसे नजरदांज करें। इस राशि के स्टूडेंट्स किसी तरह का परीक्षा फॉर्म भी भर सकते हैं या इन्टरव्यू में जा सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।

राशिफल 11 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 अक्टूबर

सिंह राशि 
आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। किसी नए रचना की योजना बना सकते है। नये वाहनों को खरीदनें के लिए दिन शुभ है। साथ ही घर की साज-सजावट के लिए घरेलू उपकरणों से जुड़ी खरीददारी करने के लिए भी दिन शुभ है। अपने जीवनसाथी को गुलाब देकर खुश कर सकते हैं। साथ ही डेटिंग पर जाने के लिए दिन अनुकूल है। सोच-समझकर ही दूसरों की मदद करें। आपका स्वास्थ्य पहले से काफी अच्छा रहेगा।

कन्या राशि
आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रही रहेगी। अपने कामों में कामयाबी का परचम लहरयेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए दिन महत्वपूर्ण है। पढ़ाई में आपका मन लगेगा। पढ़ाई को लेकर आपके टीचर्स आपको क्लास में सम्मानित कर सकते है। खुद को मेंटली और फिजिकली फिट महसूस करेंगे। अगर आप नये वाहन को खरीदने की सोच रहें है तो खरीद लें। इससे आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहें हैं। पुराने मित्रों से आपकी मुलाकात हो सकती हैं। माता-पिता का आर्शीवाद लेकर ही घर से बाहर निकलें।

राशिफल 11 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 अक्टूबर

तुला राशि 
इस राशि के लोगों के लिए दिन लकी है। दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। जो लोग मिट्टी के व्यवसाय से जुड़े है उनके लिए दिन फायदेमंद रहेगा। मेहनत और व्यवहार के कारण आपको धनलाभ होगा। दुश्मन और रोग आपके प्रभाव से पस्त रहेंगे। इस राशि के लोगों को पारिवारिक सुख और शांति का लाभ होगा। साथ ही आपके निजी संबंधों में मधुरता आएगी। आपका ज्यादा समय पैरेन्ट्स के साथ बीतेगा। धनलाभ के अवसर बनेंगे। सरलता से कार्य को पूरा करने की कोशिश करें।

वृश्चिक राशि
आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आपका नौकरी में प्रयास सफल रहेगा। परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे और आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। किसी व्यक्ति विशेष से आपको मदद मिल सकती है। पैरेन्ट्स से आपकी बहस हो सकती है। इससे बचने के लिए खुद के क्रोध पर काबू रखें। और सोच-समझकर ही बात करें। लवमेट के साथ आप कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते है। रात को बाहर दोस्त के साथ समय बितायेंगे। सफलता के द्वार खुलेंगे।

राशिफल 11 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 अक्टूबर

धनु राशि 
लाभ के अवसर खुलेंगे। जिससे व्यापारियों को धनलाभ का फायदा मिलेगा। अगर किसी नए व्यापार की शुरूआत करना चाह रहें है तो राहुकाल देखकर ही शुरूआत करें। इस राशि के लोगों को अपने जीवनसाथी से बहुत सारा प्यार मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप कहीं धार्मिक स्थलों पर जाने का योग बन सकता है। इस राशि के लोगों के जीवन में आ रही विवाह संबंधी बाधाएं खत्म हो जायेगी। मेहनत के मुताबिक सफलता आपको हासिल होगी। आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

मकर राशि 
आपका दिन सामान्य रहेगा। मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य अच्छी गति से आगे बढ़ेंगे। बिजनेस में परिवर्तन के आसार दिख रहें हैं। ऑफिस में आपकी क्रिएटिविटी पहले से अच्छी बनेगी। इस राशि के लवमेंट लिए बढ़िया दिन है। भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। आपकी और भाई के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। विद्युत उपकरण खरीदने के लिए दिन शुभ हैं। अपनी कीमती वस्तु को संभालकर कर रखें।

राशिफल 11 अक्टूबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 अक्टूबर

कुम्भ राशि
दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में भारी सफलता हासिल होने वाली है। साथ ही किसी विदेशी कम्पनी से बुलावा भी आ सकता है। जिसे ज्वाइन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। वाहन की पार्किंग सेफ जगह पर ही करें। वरना लम्बा चौड़ा फाइन भरना पड़ सकता है। दुश्मन भी आपके मित्र बन जाएंगे। इसलिए जिनता हो सके आप उनसे दूरियां बनाकर रहें। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। अपनी एक भूल से आप हादसे का शिकार हो सकती हैं। इसलिए काम करते वक्त अपनी ज्ञानेद्रियों को खोल कर रखें।

मीन राशि
आपका रूझान आध्यात्म के प्रति अधिक लगा रहेगा। माता-पिता के साथ कहीं मंदिर दर्शन के लिए जा सकते हैं। ऐसा करने से आपको फायदे मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। नये लोगों से मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मनोरंजन के लिए बनाया हुआ प्लान टल सकता है। घर में समय ज्यादा व्यतीत करेगें। पैसों की जुड़ी समस्या खत्म हो जाएगी। व्यवसाय से धन का लाभ होगा। इस राशि के स्टूडेंट के लिए दिन शुभ रहने वाला है। सफलता के योग बन रहें है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement