Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

राशिफल 24 सितंबर: सिंह राशि के जातकों की जीवनसाथी से हो सकती है थोड़ी अनबन, वहीं इन्हें मिलेगी करियर में उड़ान

आधिक आश्विन शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और गुरुवार का दिन है। अष्टमी तिथि शाम 7 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 23, 2020 14:55 IST
राशिफल 24 सितंबर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 24 सितंबर 

आधिक आश्विन शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और गुरुवार का दिन है। अष्टमी तिथि शाम 7 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। साथ ही रात 9 बजकर 54 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। सौभाग्य योग के साथ आज सारे काम बनाने वाला रवि योग भी है। रवि योग शाम 6 बजकर 10 मिनट से शुरु होकर कल पूरा दिन पूरी रात पार कर 26 तारीख शाम 7 बजकर 26 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा शाम 6 बजकर 10 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन। 

मेष राशि 

आज का दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। आज आप किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे । आज आपके मन में कुछ नया करने की इच्छायें जागृत होंगी। आपको किसी अपनो से धन की प्राप्ति भी होगी। आज आप अपना पैसा किसी धार्मिक काम में लगाएंगे तो आपको पारिवारिक खुशी का लाभ होगा। आज आपके जरूरी कामों में जीवनसाथी का योगदान कारगर साबित होगा। इस राशि वाले छात्रों के लिए फार्म भरने संबंधी कार्य के लिए आज का दिन शुभ है इस राशि के लोगों को आज घरों से बाहर निकलने पर सावधानी पूर्वक वाहनों का प्रयोग करना चाहिए।

Vastu Tips: दुर्भाग्य का कारण बन सकती है दीवार में लगी घड़ी, घर पर लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

वृष राशि 
आज आपका दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आज आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। इस राशि वाले कवियों के लिए आज का दिन अत्यन्त महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपको अपनी प्रतिभाओं के लिए पुरस्कार भी मिल सकते है। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है। आज आप अपने साथी से मन की बात कर सकते है। इस राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन लाभप्रद रहेगा। आज आपकी कंपनियों को नेशनल और इंटरनेशनल के आयात-निर्यात में लाभ की प्राप्ति होगी। आज आप आपने मित्र के साथ कहीं घूमने जा सकते है। 

तुला राशि में बुध करेगा प्रवेश, सिंह सहित इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

राशिफल 24 सितंबर, Today Horoscope 24 September

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 सितंबर

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर आज नई योजनायें शुरू करना चाह रहें है तो उसे टाले नहीं शुरू कर दे। आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरीपेशा वाले लोगों को आज अपने सहकर्मियों को पूर्ण योगदान प्राप्त होगा। आज आप पास आये नए मौको को हांथ से न जाने दें। आज आप दोस्तों के साथ कहीं घूमनें जा सकते है। व्यापार में भी आज आपको आंशिक रूप से लाभ हो सकती है। इस राशि वाले लवमेट के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आप अपना विवाहित जीवन व्यतीत करने के लिए पैरेन्टस से बात करने का अच्छा दिन है।

कर्क राशि 
आज आपका दिन उत्साह परिपूर्ण रहेगा। इस राशि के लोग आज मानसिक रूप से खुश रहेंगे। आज आपका समय दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बितेगा, जिससे आपके रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। इस राशि वाले लवमेट का अपने साथी के प्रति अन्य दिन की अपेक्षा अधिक झुकाव रहेगा। कारोबारियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। नये लोगों से डील पक्की हो सकती है। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आप पिछले दिनों हुई गलतियों को सुधार कर रूके हुए कामों में आगे बढ़ा सकते है। 

राशिफल 24 सितंबर, Today Horoscope 24 September

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 सितंबर

सिंह राशि 
आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहने वाला है। आज आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। आज आपके जीवनसाथी के बीच थोड़ी अनबन हो सकती है। साथी को खुश करने के लिए कहीं घूमाने ले जाने का वादा कर सकते है। आप आज जितना हो सकें दूसरों की राय लेकर ही किसी काम की शुरूआत करें सफलता मिलनी तय है। ऑफिस में आज आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपका एक गलत कदम आपको परेशानी में डाल सकता है। इस राशि वाले छात्रों के लिए आज का दिन थोड़ा मायूसी भरा होगा। लेकिन शाम आपकी परेशानियां दूर हो जाएगी और आप खुद को तनावरहित महसूस करेंगे। 

कन्या राशि 
आज का दिन सामान्य रहेगा । करियर के मामले में आप अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां लेंगे । नतीजे के रूप में आपका तनाव बढ़ सकता है । आज आप जिससे भी बात करेंगे, उसे अपनी राय से सहमत कर देंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है।इसका समाधान ढूढ़ें और अपना वर्कलोड कम करें । खर्च बढ़ सकता है इसलिये सिर्फ़ जरूरी सामान की खरीदें। इस राशि के थिएटर से जुड़े लोगों के लिये आज का बढ़ीया है । कार्यक्षेत्र में उन्नति के नये रास्ते मिलेगें । किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद आपको तारीफ से सराबोर कर देंगे । इस राशि के विवाहित आज घर में सभी के साथ बेहतरीन पल बीताएंगे। 

राशिफल 24 सितंबर, Today Horoscope 24 September

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 सितंबर

तुला राशि
आज दिन की शुरूआत अच्छी होगी। इससे परिवार में सामांजस्य बना रहेगा । छात्रों को आज कोई शुभ सूचना मिलने वाली है । जिससे करियर में बदलाव आयेगा । अगर आप नया वाहन खरिदना चाह रहे हैं तो आज का दिन शुभ है । पुराने समय को भूलकर आगे बढ़ेंगे तो सफल हो जाएंगे। आपकी सोच में बदलाव आयेगा । यह बदलाव आपके लिए शुभ फल देने वाला होगा । इस राशि की महिलाओं के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है । किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिये ऑफर मिल सकता है । नियमित खान-पान पर ध्यान देनने की आवश्यकता है 

वृश्चिक राशि 
आज का दिन उत्साह भरा होगा। इस राशि के लोगों को अपने विरोधियों से जीत हासिल होगी। आज आप अपनी सेहत के लिए धूल-मिट्टी से बचाव के साथ ही धूप से भी बचाव करना होगा। आज आप अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए कहीं घूमने लेकर जा सकते हैं। आज आपको कर्जमाफी से लाभ भी मिल सकता है। आज हो सके तो आप नये कामों को शुरूआत कर दें। आज ऑफिस में आपको कामों के प्रति अपने मत रखने में दिक्कतें आयेंगी, बेहतर यही होगा की आज आप अपनी राय देने से बचें।

राशिफल 24 सितंबर, Today Horoscope 24 September

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 सितंबर

धनु राशि 
लेखकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। आज इन्हें अपने लेखन शैली से जीवन में  सफलता मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के लोगों को आज अपने परिवार के किसी सदस्यों से नये वस्त्रों की प्राप्ति होगी। आज आपका दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है, साथ ही जो भी काम करना चाहेंगे वो पूरे हो जाएंगे। किसी भी कार्यों को पूरा करने के लिए आज आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आज आप नई चुनौतियों के प्रति तैयार रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते है।

मकर राशि 
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। इस राशि के लोगों को आज धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। इस राशि वाली महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। उन्हें अपने ननिहाल या मायके की तरफ से खुशखबरी मिल सकते हैं। आज आपके विचारों को ऑफिस में सीनीयर्स की तरफ से पॉजीटिव रिसपॉन्स मिलेगा। इस राशि के लोग आज भविष्य के लिए कोई खास निर्णय ले सकते हैं। जो आगे चलकर कारगर साबित होगा। आज आपको मिलने वाले प्रेम और सम्मान अन्य दिन की अपेक्षा अधिक मिलेगा। 

राशिफल 24 सितंबर, Today Horoscope 24 September

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 सितंबर

कुंभ राशि 
इन राशि के लोगों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान की असफलता आपको निराश कर सकती है। इस राशि के लोगों से अनुरोध है की आप किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें। ऐसा करने से आपको असफलता का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही आप अगर घरों में कोई परिवर्तन संबंधी कोई निर्णय लेना चाहते है तो आपके लिए अच्छा दिन है। बिजनेसमैन के लिए भी आज का दिन शुभ है। इस राशि के लोगों का झुकाव आज अपने परिवारजनों के प्रति होगा। पारिवारिक कलह से आज मुक्त होंगे। आज आप लोगों से मिलने पर साकारात्मक बातों का ही प्रयोग करें।

मीन राशि 
राशि वाले लोगों को जीवन का जीवन आज व्यस्तता में बीतेगा। आज आपके करीबी आपको अचानक से गिफ्ट देकर चकित कर सकते हैं। विवादों के मामलों में आज आपको सफलता हासिल होगी। आज आप अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत कर सकते है। इस राशि के लोग आज बिजनेस में सोच-समझकर कर फैसला लें इससे आपको सफलता की प्राप्ति होगी। छात्रों को अपने करियर के प्रति अच्छी खबर मिल सकती है। आज आपको अपने लोगों के बीच अपनी छवि बनाने का पूरा मौका मिलेगा। आज आपके दुश्मन आपसे दूर ही रहेंगे। आज आपकी अपनों के साथ अनबन हो सकती है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement