Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राशिफल 8 अक्टूबर: चंद्रमा मिथुन राशि में, मेष सहित इन राशियों को मिलेगा बिजनेस में लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

अधिक आश्विन कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरुवार का दिन है। षष्ठी तिथि शाम 4 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। साथ ही पूरा दिन पार कर देर रात 1 बजकर 42 मिनट तक वरीयान योग रहेगा |

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 08, 2020 7:05 IST
राशिफल 8 अक्टूबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 8 अक्टूबर

अधिक आश्विन कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरुवार का दिन है। षष्ठी तिथि शाम 4 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। साथ ही पूरा दिन पार कर देर रात 1 बजकर 42 मिनट तक वरीयान योग रहेगा। इसके अलावा रात 10 बजकर 50 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। शाम 4 बजकर 37 मिनट से कल सुबह 5 बजकर 14 मिनट तक भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए  राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

आज आपका मन कुछ अशांत रहेगा। आज ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार वालों के साथ बिताएंगे। ऑफिस में आज बॉस आपके कामों से प्रसन्न होकर आपको कोई बढ़िया गिफ्ट भी दे सकते हैं। इस राशि वाले लोगों के दाम्पत्य जीवन में कोई रिलेटिव कड़वाहट घोलने की कोशिश करेगा लेकिन समझदारी और दृढ़ता आप दोनों के बीच मिस अंडरस्टैडिंग को दूर करेगी। साथ ही जीवन में मधुरता बढ़ेगी। अगर किसी काम से आज बाहर जाना चाह रहे हैं, तो आज का दिन अच्छा है। आपको सभी रूके हुए काम पूरे हो जायेंगे। आज कहीं निवेश करना चाह रहे हैं, तो भी आज का दिन शुभ है। बिगड़े काम बनते नजर आयेंगे।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आज किसी काम को पूरा करने में दोस्त की मदद मिल सकती है। हालांकि आज ऑफिस में किसी से थोड़ी अनबन हो सकती है। बेहतर होगा कि किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें। सेहत के प्रति भी आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। बाकी इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में भी उनका पूरा मन लगेगा। इसके अलावा लवमेट आज अपने साथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं, दिन अच्छा गुजरेगा। सुखद परिणाम हासिल होंगे| 

मिथुन राशि
आज सोचे हुए सारे काम पूरे हो जाएंगे। साथ ही जो काम पहले से पेंडिंग  में पड़े हुए हैं, वो भी आज मन-मुताबिक पूरे होंगे। इस राशि के बिजनेसमैन अगर किसी नये बिजनेस को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आज उसकी शुरूआत कर सकते हैं, फायदे के कुछ नये सौदे आज हाथ आयेंगे। साथ ही आज स्वास्थ्य फिट रहेगा। सड़क पर चलते समय आज थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। लेकिन ध्यान रहे आज के दिन किसी के कानूनी मामलों में पड़ने से बचे रहें, अच्छा रहेगा। साथ ही आज जितना हो सके अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें, नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ भी सकते हैं दिन खुशनुमा बीतेगा।

कर्क राशि
आज का दिन सुकून देने वाला है। आज आपके सभी काम पूरे हो जायेंगे। ऑफिस में आज किसी काम के लिए बॉस से डांट पड़ सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि आप बॉस के सामने सोच-विचार कर ही बोलें। इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति आज अच्छी बनी रहेगी। साथ ही पहले लिए हुए लोन से राहत भी मिलेगी। इसके अलावा आज स्वास्थ्य पहले से फिट रहेगा। इस राशि के मैकेनिकल इंजीनियर्स को जॉब के लिये किसी कंपनी से कॉल आ सकती है। आपका आज लिया गया निर्णय आगे चलकर काफी फायदेमंद रहेगा। इसलिए जो भी करें, सोच-समझकर करें। किसी शुभ समाचार के मिलने के योग बनेंगे।

सिंह राशि
आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आज ऑफिस का काम आसानी से निपट जायेगा। साथ ही सीनियर्स से आपको वाहवाही भी मिलेगी। अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज अचानक धन लाभ होने वाला है। इस राशि के म्यूजिक डायरेक्टर को अपनी विशेष कृति के लिए आज के दिन सम्मानित किया जा सकता है। साथ ही नया म्यूजिक डायरेक्ट करने का अवसर भी मिल सकता है। इसके अलावा आज परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे घर में चारों तरफ खुशियाँ ही खुशियाँ बिखरेंगी। सब कुछ अच्छा ही होगा।

कन्या राशि 
आज का दिन सामान्य रहेगा। आज कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां आपको  राशि का व्यापारी वर्ग आज किसी नये व्यवसाय की शुरूआत करेगा, तो निश्चित ही काम में सफलता मिल सकती है। साथ ही वकीलों के लिए भी आज का दिन फायदेमंद रहेगा। कोई महत्वपूर्ण केस आपके पक्ष में रहेगा। अगर आप कोई इलेक्ट्रॉनिक  सामान खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन बढ़िया है। इस राशि के लवमेट आज घर पर स्वादिष्ट डीनर करने  का प्लान बनायेंगे या फिर अपने पार्टनर को कुछ अच्छा सा गिफ्ट भी देंगे। सभी काम में सफलता अवश्य मिलेगी।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आज मित्रों के साथ कुछ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। बेहतर होगा आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें। व्यापारी वर्ग आज किसी को उधार देने से बचें। हालांकि किसी नये काम की शुरुआत आपको बड़ा मुनाफा दिला सकती है। आज माता-पिता के अनुमति के बिना कोई काम न करें। इसके अलावा बेहतर होगा कि आज के दिन घर में लोहे से बनी नयी चीजों को न लाएं। बाकी इस राशि के लवमेट को आज साथी से बहुत सारा प्यार मिलेगा। घर में परिवारवालो के साथ मिलकर छोटी-सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, इससे परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि
आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आज का दिन बिजनेसमैन के लिये भी फायदेमंद रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। अगर किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं, तो सफलता मिलने के चांस नजर आ रहे हैं। इस राशि के लोग आज जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। आज आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। इस राशि के लोग अपनी लाइफ में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिससे भविष्य में सफलता आपके कदम चूमेगी। आज पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने में आपके कुछ पैसे खर्च हो सकते हैं। लवमेट आज अपने साथी को  गिफ्ट दे  सकते हैं। 

धनु राशि
आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज नये काम की शुरूआत आपको बड़ा फायदा दिला सकती है। व्यापार में रूका हुआ पैसा आज वापस आ सकता है। अगर आज आप जमीन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ रहेगा। कर्मचारियों को आज वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। आज आपको किसी जरुरी काम में पिता का सहयोग मिल सकता है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए आज नई योजना बना सकते हैं, । आज दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं,। आज अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। सेहत अच्छी रहेगी|  

मकर राशि
आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज जिस काम को पूरा करने की सोचेंगे, उसे कड़ी मेहनत से  पूरा कर लेंगे। ऑफिस में आपको सम्मानित किया जा सकता है। साथ ही उपहार स्वरूप नया फोन भी मिल सकता है। आज समाज में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस राशि के स्टूडेन्ट्स का पढ़ाई से मन थोड़ा  विचलित रहेगा।  किसी नये कोर्स की शुरूआत करना चाह रहे हैं, तो पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। इसके अलावा आज मार्किट में किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है। साथ ही इस राशि के लोगों को कोर्ट में लम्बित पड़े मामलों से जीत हासिल हो सकती है। लवमेट के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा।  

कुंभ राशि 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आज मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। दुशमन भी आज आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं, सावधान रहियेगा। हालांकि आज आपको लाभ और प्रगति के  अवसर प्राप्त होंगे। आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज आप माता-पिता के साथ समय बितायेंगे। किसी पुराने दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं। आज का दिन आपके लिये अनुकूल रहेगा।

मीन राशि 
आज आपका मन आध्यात्म की ओर अधिक रहेगा। आज माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जा सकते हैं।  आज आपको ऑफिस के काम से विदेश यात्रा पर भी जाना पड सकता है । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा,  प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। आज सेहत भी पहले से बेहतर रहेगी।आज घर पर आपसे मिलने कोई करीबी रिश्तेदार आ सकता है। इस राशि की अविवाहित महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा है। आप कहीं पर शॉपिंग के लिए जा सकती हैं। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement