Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राशिफल 30 जनवरी: धनु राशि वालों के लिए खुशनुमा रहेगा आज का दिन, जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन

आज माघ कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और दिन शनिवार है। द्वितीया तिथि आज रात 10 बजकर 13 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 29, 2021 18:19 IST
AAJ KA RASHIFAL - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV AAJ KA RASHIFAL 

आज माघ कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और दिन शनिवार है। द्वितीया तिथि आज रात 10 बजकर 13 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 3 बजकर 8 मिनट तक सौभाग्य योग रहेगा। यह योग सदा मंगल करने वाला होता है। साथ ही आज देर रात 2 बजकर 28 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा। नक्षत्रों में से दसवां स्थान मघा नक्षत्र का है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

Vastu Tips: दक्षिण दिशा में सिर करके सोने के हैं ढेरों लाभ

मेष राशि 

मेष राशि वालों का दिन आज तनाव भरा रहने वाला है। इस राशि के बिजनेसमैन आज सोच-समझ के बड़ा डीसीजन लें। अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें, आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा । आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। लंबे समय से चलती आ रही परेशानी दूर होंगी। बेहतर होगा आज अपना ध्यान धार्मिक कार्यो में लगाएं। इससे तनाव कम होगा और कॉन्फिडेंस लेवल हाई होगा। साथ ही परिस्थितियां भी अनुकूल बनेंगी। छात्रों का पढ़ाई में मन लगा रहेगा।

वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपकी विदेश में रहने वाले किसी बड़े बिजनेसमैन से डील फिक्स हो सकती है। समय-समय पर मेलबॉक्स चेक करते रहें क्योंकि किसी भी समय कोई जरूरी मैसेज आ सकता हैं जिससे आपकी तकदीर अचानक बदल जाएगी। इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं। उन्हें जल्द ही सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष ठीक रहेगा। परिवार के लोग अपकी हर तरह से साहयता करेंगे। स्वास्थ्य आज पहले से अच्छा रहेगा और मन शांत रहेगा।

SINGH RASHI

Image Source : INDIA TV
SINGH RASHI 

सिहं राशि

सिहं राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। कामकाज में आज मन लगेगा। कार्यक्षेत्र में परफॉरमेंस अच्छी होने से आपकी अलग पहचान बनेगी। किसी महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय सतर्क रहें कोई महत्तवपूर्ण बात सुनने को मिल सकती है। जो आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगी। इस राशि के जो लोग वकील हैं वह आज अपने किसी पुराने केस पर स्टडी करेंगें। विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की पूरी कोशिश करेंगे। समझदारी से काम लेने पर सारा काम सरलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। लवमेट आज आपने पाटनर की भावनाओं को समझेंगे। आपके सभी काम पूरे होंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। आज आपका व्यक्तित्व प्रतिभाशाली रहेगा, जो आपके विरोधियों के सामने पहाड़ बनकर सामने खड़ा रहेगा। कारोबार में आ रही समस्याओं को सॉल्व करने के लिए सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के छात्रों को आज जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर फोकस करने की जरूरत है। अगर आप पिछलें कुछ समय से बढ़े हुए वजन को लेकर परेशान हैं तो आज आप एक्सरसाइज शुरू करके इसे कम करने की कोशिश करेंगे। आपको इससे राहत मिलेगी। बाहर की चीजों को नजरअंदाज करें। इससे आप फायदे में रहेंगे।

TULA RASHI

Image Source : INDIA TV
TULA RASHI 
 

तुला राशि

तुला राशि वालों का ध्यान आज पुराने कामों को पूरा करने में लगा रहेगा। किसी खास काम को लेकर कोई शानदार योजना बन सकती है, साथ ही उस पर काम भी शुरू हो सकता है। परिवारवालों के साथ अधिक समय बीतेगा। पारिवारिक कार्यों को करने में आज अपनों का साथ मिलेगा। करोबार में लंबे समय से चलती आ रही परेशानी आज खत्म हो जाएगी। परिवारिक महोल खुशनुमा रहेगा। माता आपके लिए अपकी मनपसंद का भोजन बनाएंगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बढ़िया है। सभी परेशानियों का हल निकलेगा।  

श्चिक राशि

श्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। कारोबार को बढ़ाने के नए विचार अपके दिमाग में आएंगे। महिलाएं आज आपना घरेलू काम समय से पहले पूरा कर लेंगी। इस राशि के आविवाहितों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है, कोई अच्छा प्रस्ताव आपको मिलेगा। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आपको अच्छी कंपनी के इंटरव्यू के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। सेहत को फिट रखने के लिए अंकुरित अनाज खाएं स्वास्थ्य ठीक रहेगा। घर में पॉजिटिविटी बनी रहेगी।

DHANU RASHI

Image Source : INDIA TV
DHANU RASHI 

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। कारोबार में आप एक लय बनाकर काम करें, जिससे समय की बचत होगी। आज नियमित तरीके से अपने दायरे और ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें, सफलता जरूर हासिल होगी। आज आपसे कोई उधार मांग सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव होने की संभावना बनी रहेगी, अपने साथ माता की सेहत का भी खास ख्याल रखें। अगर किसी फ्रैंड से कई दिनों से मन-मुटाव बना हुआ है तो आज दोस्ती के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं। सबकुछ ठिक हो जाएगा। भाई-बहन के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।  

बच्चे के जन्म से ही माता पिता को इस एक चीज पर जरूर देना चाहिए ध्यान, तभी जीवन होगा सफल

मकर राशि 

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। ऑफिस के कामों में आपकी परफॉरमेंस सराहनीय रहेगी। साथ ही बॉस आपकी तारिफ करेंगे। कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावटों से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। माता-पिता से उपयोगी सलाह मिल सकती है। इस राशि के छात्र आज एकाग्र मन से पढ़ाई करें, रिजल्ट पॉजीटिव मिलेगा। समाजिक कार्यों में सहयोग देने से आपका नाम बढेंगा। संतान की ओर से आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

KUMBH RASHI

Image Source : INDIA TV
KUMBH RASHI 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों आज के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आपका कुछ नया करने का मन करेगा। अगर आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, सौन्दर्य प्रसाधन के क्षेत्र में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अनचाहे खयालों को दिमाग में ना आने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी सोचने की शक्ति बढ़ेगी। जिससे कारोबार में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। बदलते समय को देखते हुए सहकर्मीयों के साथ ताल-मेल बैठाकर चलना आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। इस राशि के जो लोग टेंट हाउस का करोबार कर रहे हैं। उनका दिन आज राहतपूर्ण रहेगा। माता की सेहत अच्छी रहेगी।

इस तरह के स्वभाव वाले व्यक्ति पर आंख बंद करके कर सकते हैं भरोसा, नहीं मिलेगा जीवनभर धोखा

मीन राशि

मीन राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आप सफलता के बेहद करीब रहेंगे। इतने करीब रहने के बावजूद भी आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट हो सकती है। जो आपके लिए रुकावट उत्पन्न कर सकती है। टेंशन के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। बेहतर होगा आज पार्ट्नर के साथ अपनी बाते शेयर करें। स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य को और बेहतर बनाने के लिए नियमित एक्सरसाइज करना ना भूलें। मन को शांति मिलेगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement