Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राशिफल 24 नवंबर: मीन राशि वाले बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर करें नए बिजनेस की शुरुआत, जानिए अन्य का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं ये भी जानिए।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 24, 2021 19:16 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

Highlights

  • कुंभ राशि वालों का कई दिनों से रुका हुआ महत्वपूर्ण काम होगा पूरा।
  • कर्क राशि वालों को वाणी पर रखना होगा संयम।
  • मकर राशि के जातकों को विरोधियों से सावधान रहने की है जरूरत।

आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और बुधवार का दिन है। पंचमी तिथि आज देर रात 3 बजकर 3 मिनट तक रहेगी। आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 7 बजकर 58 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 29 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं ये भी जानिए।

Surya Grahan 2021: 04 दिसंबर को लग रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानिए समय और सूतक काल

मेष राशि

आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। लॉ की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। किसी बड़े वकील से अच्छी सलाह मिलेगी। पूरा दिन मौज-मस्ती भरा रहने वाला है। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों के प्रमोशन होने के योग बने हुए हैं। पहले किए गए सामाजिक कार्यों के लिए सम्मान मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। लवमेट के साथ डिनर पर जाने का प्लान बनाएंगे। व्यापार में अधिक मुनाफा होने के योग बने हुए हैं।

वृष राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार के साथ किसी टूरिस्ट प्लेस पर जाएंगे। अचानक आपके घर पर कोई करीबी रिश्तेदार आ सकते हैं। शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे, इससे दोस्ती और मजबूत होगी। बिजनेस की गति बढ़ेगी। स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर नया बिजनेस शुरू करेंगे तो सफलता मिलेगी। लवमेट अपने रिश्ते के बारे में घरवालों से बात करेंगे।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज के दिन मन में नए-नए विचार आएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होगी और आप उससे ढेर सारी बातें करेंगे। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। साथ ही पदोन्नति भी मिलेगी। जूनियर आपसे कुछ सीखना चाहेंगे। परिवार में उत्सव जैसा माहौल बना रहेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा।

कर्क राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा। बिजनेस में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति बनेगी लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। अपनी वाणी पर संयम रखने से फायदा होगा। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने को अवॉइड करें। इस राशि के लवमेट लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बनाएंगे। घर में नन्हे मेहमान के आने का योग बन रहा है। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों का कोई ऑर्डर कैंसिल हो सकता है।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज का दिन अनुकूल रहेगा। आप अपने स्वभाव में बदलाव करेंगे। इस बदलाव से परिवार वाले प्रसन्न होंगे। कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नए अवसर प्राप्त होगें। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से रुका हुआ कार्य पूरा हो जाएगा। कई दिनों से चल रही उलझन को जीवनसाथी के साथ शेयर करेंगे इससे आपको रिलैक्स महसूस होगा। अनुभवी लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी।

कन्या राशि

आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बनाएंगे। विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे लेकिन आप अपनी सूझ-बूझ से उनको असफल कर देंगे। घर की किसी कन्या को बड़ी सफलता प्राप्त होगी जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। साथ ही लोग आपको बधाई भी देंगे। इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आएंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार करने वाले लोगों को मुनाफा होगा।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तर पहुंचाने में मदद करेगा। राजनीति से जुड़े लोग सक्रिय भूमिका निभाएंगे। यात्रा  के लिए जा रहे हैं तो जरूरत का सामान पहले से ही तैयार कर लें। इस राशि के लोगों को कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है। आपका आर्थिक पक्ष सामान्य रहने वाला है। 

वृश्चिक राशि

आज आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा जिससे हर काम समय पर पूरा हो जाएगा। आपकी अंदरूनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के नवविवाहित किसी रेस्टोरेंट में डिनर करने जाएंगे। प्रॉपर्टी के व्यवसाय से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा है। 

धनु राशि

आज आपकी रुचि कलात्मक कार्यों में बढ़ेगी। पढ़ाई में छात्रों के लिए यह समय जी-जान लगाकर पढ़ने का है। नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। धार्मिक स्थलों की यात्रा का प्लान बनाएंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर है। किसी नए कोर्स को ज्वॉइन करने का मन बनाएंगे। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। परिवारिक समस्याओं का समाधान निकलेगा।

मकर राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही हल हो जाएगी। दाम्पत्य जीवन में कई दिनों से चल रही अनबन समाप्त हो जाएगी। किसी अजनबी पर भरोसा न करें। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर करें। नई योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा।

कुम्भ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। कई दिनों से रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो जाएगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपका बेस्टफ्रेंड आपको प्रपोज करेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। व्यापार में किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल होगी जिससे भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। अगर कोई नया वाहन खरीदना चाह रहें है तो शुभ मुहूर्त पर ही खरीदें। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। 

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम है। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर नया बिजनेस शुरू करेंगे तो फायदा होना तय है। बच्चों के करियर के लिए आप किसी से सलाह लेंगे। व्यापार में अचानक धनलाभ के अवसर प्राप्त होगे। दूसरों के मामलों में दखल ना दें और आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी राय दें। ऑफिस में किसी बात को लेकर बॉस से डांट पड़ सकती है। पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है  परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर चर्चा करेंगे।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Chanakya Niti: स्वभाव में है इस एक चीज़ की कमी तो खतरे में पड़ सकता है वर्तमान और भविष्य, करें सुधार

वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा में अंधेरा होने से हो सकता है परिवार में मतभेद

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement