Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

राशिफल 7 नवंबर 2021: वृष राशि वालों का खुशियों से भर जाएगा दिन, जानें अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 06, 2021 18:26 IST
राशिफल 7 नवंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 7 नवंबर 2021

आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार का दिन है। तृतीया तिथि शाम 4 बजकर 21 मिनट तक रहेगी।  रात 9 बजकर 9 मिनट से शुरू होकर कल की सुबह 6 बजकर 14 मिनट तक समस्त कार्यों को सिद्ध करने वाला रवि योग रहेगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 5 मिनट तक ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

दिन खुशियों से भरा रहेगा। बिजनेस में बड़ी डील मिलने के कारण आपके घर पर छोटी-सी पार्टी करेंगे। कार्यों में परिवार वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आपका मन लगा रहेगा। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आपके जूनियर आपसे काम सीखना पसन्द करेंगे। लवमेट के रिश्ते बेहतर होंगे। छात्रों को कोई बड़ी सफलता मिलाने वाली है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। 

वृष राशि
दिन खुशियों से भरा रहेगा। बिजनेस के सिलसिले मे आप नये लोगो से मिलेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।आपके सीनियर नेता आपके कार्यो की तारीफ कर सकते हैं। संतान पक्ष से खुशी प्राप्त होगी, जिससे आप खुद को गर्व महसूस करेंगे। लवमेट अपने पार्टनर को सरप्राइज देंगे। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। पूरा दिन मौज-मस्ती भरा रहेगा।

राशिफल 7 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 नवंबर 2021

मिथुन राशि
आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। आपको पारिवारिक कार्यो को पूरा करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ बनाया हुआ लॉग ट्रिप का प्लान कैन्सिल हो सकता है। संगीत में रुझान रखने वालों को किसी फिल्म में गाने का ऑफर आयेगा। दुकानदारों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों का प्रमोशन होगा।

कर्क राशि
दिन आपका सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। आप किसी एन.जी.ओ को सपोर्ट करोगे। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर आयेगा। परिवार वालों के साथ घर पर मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। आप कोई नया व्यापार शुरू करने पर विचार करेंगे। जिससे आपको भविष्य में फायदा हो सकता है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

राशिफल 7 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 नवंबर 2021

सिंह राशि
ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। बढ़ी हुए ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेंगे तो समय रहते पूरा हो जाएगा। फर्नीचर का सामान खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए दिन शुभ है। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएंगी। किसी अन्य पर भरोसा ना करें। बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें साथ ही नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा।

कन्या राशि
दिन खुशियों भरा रहेगा। आपकी अंदरूनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। दाम्पत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा। कला के क्षेत्र में रुझान वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपकी कला की तारीफ भी होगी। आपके व्यापार में दो गुना वृद्धि होगी। प्राइवेट जॉब करने वालों को अपने कार्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपका मानसिक तनाव कम होगा।

राशिफल 7 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 नवंबर 2021

तुला राशि 
रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। आनंद की प्राप्ति के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने मार्केट जायेंगे। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बनायेंगे। दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी के नये अवसर प्राप्त होंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इस राशि के नवविवाहित लोगों को जीवनसाथी से कोई खुशखबरी प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि
आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के ऑर्किटेक के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। किसी कम्पनी से जॉब का ऑफर आयेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा, कम्पटेटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा। अगर कोई नयी गाड़ी खरीदना चाह रहें है तो आज ले लीजिए। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। आपकी उलझने कम होगी। अचानक धन लाभ होने के योग बने हुए हैं।

राशिफल 7 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 नवंबर 2021

धनु राशि
दिन बेहतरीन रहने वाला है। कई दिनों से रुके हुए घरेलू कार्य पूरा करने में सफल होंगे। नौकरी में आपके मनपसंद जगह पर ट्रांसफर होगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हल्का होगा। इस राशि के छात्रों के लिए दिन अच्‍छा रहेगा। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है।

मकर राशि
दिन बिजनेस के लिए फायदेमंद होगा। आपके व्यापार को कोई बड़ी डील होने की सम्भावना है, जो आपके व्यापार को दो गुना फायदा दिलाएगी। लवमेट के लिए दिन अनुकूल है। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। आप दोस्तों के साथ कोई बिज़नेस शुरू करने का प्लान बनायेंगे, जिसका फायदा भविष्य में होगा। लक्ष्मी के रूप में नए मेहमान के आने की खुशी में घर में छोटी सी पार्टी करेंगे।

राशिफल 7 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 7 नवंबर 2021

कुम्भ राशि
दिन आपके लिए उत्तम है। आपको व्यापार में अचानक धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे। लवमेट अपने रूठे हुए साथी को मनाने के लिए एक अच्छी ड्रेस गिफ्ट करेंगे। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा। आपके मन में व्यापार को लेकर नए-नए विचार आयेंगे। सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी। व्यापारियों को कोई नई डील मिलने से धनलाभ होगा।

मीन राशि
भाग्य आपका पूरा साथ देगा। घरेलू चीजों को खरीदने में आपके अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे। इस राशि के लोगों को कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से काम जल्द खत्म होगा। शाम को जीवनसाथी के सहयोग से आपकी परेशानी कम होगी। लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement