Friday, May 03, 2024
Advertisement

राशिफल 9 अगस्त 2021: कर्क राशि के बिजनेस से जुड़े लोगों को हो सरकता है धनलाभ, वहीं इनके रुके हुए काम होंगे पूरे

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 08, 2021 18:05 IST
horoscope 2021 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

आज श्रावण कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और सोमवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज शाम 6 बजकर 56 मिनट तक रहेगी। आज रात 10 बजकर 15 मिनट तक वरीयान योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 9 बजकर 50 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद मघा नक्षत्र लग जायेगा। आज श्रावण महीने का तीसरा सोमवार है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा बीतेगा आपका आने वाला दिन, और कैसे आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। आज परेशानियों से निपटने के लिए नए सिरे से शुरुआत करेंगे। आज कार्यों में परिवारवालों का पूरा सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ कुछ टाईम स्पेंड करने से आपकी परेशनियों का हल निकलेगा। आज आप नया वाहन खरीदने का प्लान बनायेंगे। आज आप अपने परिवार की जरूरतों के लिये कुछ सामान खरीदेंगे। किसी मामले में आज आप अपने से बड़ों की सलाह जरुर ले लें। इस राशि के जो लोग नौकरी करते हैं, वो जॉब चेंज के बारे में विचार करेंगे। 

वृष राशि

आज आपका दिन यात्रा में बीतेगा। आक आपको ऑफिस के किसी जरूरी काम से बाहर जाना पड़ेगा। साथ में कोई सहयोगी भी जा सकता है। आज अचानक मार्केट में किसी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। आज पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के डॉक्टर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज आपको किसी सोशल वर्क के लिये बुलाया जाएगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप किसी कॉम्पटिटिव एग्जाम का फॉर्म भरने का मन बनाएंगे। लवमेट आज एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। 

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। आज आप सामाजिक कार्यों के लिए लोगों से मुलाकात करेंगे। ऑफिस में प्रतियोगिता जैसी स्थिति बन सकती है। आज आप अपनी बातों से सबको प्रभावित करने में सफल होंगे। आज कुछ नए लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। इस राशि के जो लोग साहित्य से जुड़े हैं, उनकी रचना की किसी बड़े व्यक्ति के द्वारा तारीफ की जाएगी। आज कोई रिश्तेदार आपसे आर्थिक सहयोग मांगेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। आज आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। जो लोग बिजनेस करते हैं, आज उन्हें धनलाभ के कई मौके मिलेंगे। लेकिन कोई व्यक्ति आपके काम में अड़चन डालने की कोशिश करेगा। किसी से भी पैसों के लेन-देन के लिए आपको खुद ही बात करनी चाहिए। आज पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे। बच्चे आज आपके कार्यों में सहयोग करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आप अपने करियर को बेहतर बनाने की योजना बनाएंगे। 

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आप करियर के मामले में कुछ खास बदलाव करेंगे, ये बदलाव आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। बच्चों की पढ़ाई को लेकर आज आप थोड़े चिंतित होंगे। आज दोस्तों के साथ कुछ खाने का प्लान बनाएंगे। अगर आप राजनीति से जुड़े है तो लोगों से तालमेल बनकर रखने की जरूरत है। खान-पान को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही करने से आज आपको बचना चाहिए। घर के बड़ों की राय मानना आपके हित में होगा।

कन्या राशि

आज आपकी किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। आज तय समय में ही आपके सारे कार्य पूरे हो जाएंगे। आज आप जो भी करना चाहेंगे, उसमें लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना बनाएंगे। आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आज आपकी ईमानदारी से बॉस प्रभावित होंगे, साथ ही कुछ और जिम्मेदारियां सौपेंगे| जीवनसाथी से आपको ढेर सारा प्यार मिलेगा, रिश्ते और मजबूत होंगे। आज आप अपने कार्यों को नए तरीके से करने की कोशिश करेंगे। 

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज आपकी बनाई हुई योजनाएं काफी हद तक कामयाब होंगी। आज आपको ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए, जो आपसे कोई काम निकलवाना चाहते हो। आज आप ऑफिस में अपने काम से काम रखें। आज किसी से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से आपको बचना चाहिए। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, इसका फायदा भी आपको मिलेगा। आज कार्यों में बड़े भाई से पूरा सहयोग मिलेगा। लवमेट किसी अच्छी जगह पर घूमने का मन बनाएंगे।

वृश्चिक राशि

आज आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। आने वाले दिनों में कुछ बड़ा करने की योजना बनाएंगे। परिवार के साथ मिलकर सारी चीज़ें अच्छे से फाइनल करेंगे। साथ ही अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। आज किसी काम को करने से पहले उसकी योजना बना लेना अच्छा रहेगा। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। साइंस के स्टूडेंट्स किसी एग्जीबिशन के लिए तैयारी कर सकते हैं, आपकी तैयारियां सफल रहेंगी। 

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। इस राशि के लोग बच्चों की पढ़ाई के सिलसिले में किसी अनुभवी से सलाह ले सकते हैं। आज आपको किसी काम से बाहर जाना पड़ेगा। आज आपके बहुत दिनों से फंसे हुए किसी कार्य में पॉजिटिव रिस्पांस मिलेंगे। जीवनसाथी आपकी हर तरह से मदद करेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आज घर बड़े-बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। आज आप किसी से अपने दिल की बात कहेंगे। आज दोस्तों के साथ दोस्ती और मजबूत होगी। आज आपको किसी प्रॉपर्टी से मुनाफा होगा। 

मकर राशि

आज आपके दिन की शुरुआत फाफी अच्छी रहेगी। सभी कार्य समय से पूरे होते जाएंगे। आज आप ऑफिस के किसी काम को लेकर बहुत ज्यादा सोच-विचार में पड़े रहेंगे, बेहतर होगा आप अपने सीनियर की सलाह ले लें। आज आपके जीवनसाथी पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने में सफल होंगे। आज घर के बड़ों के साथ आपको तालमेल बैठाने में थोड़ी परेशानी आएगी। स्कूल टीचर्स आज आपके काम से खुश होंगे। सेहत के लिहाज से आज आपका दिन उत्तम रहने वाला है। 

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज आपका दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान बनाना शुरू करेंगे, आगे चलकर इस प्लान का काफी फायदा भी होगा। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके फेवर में रहेगा। आज आपको किसी काम के लिये एडवांस पेमेंट मिल सकती है। फाइन आर्ट्स से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। इस राशि के पेंटिंग बनाने वालों की पेंटिंग की तारीफ होगी, साथ ही किसी क्लाइंट से अच्छा मुनाफा होगा। 

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। आज आपको किसी खास दोस्त से मदद भी मिलेगी। आपके विरोधी आपसे दूरियां बनाकर रखेंगे। आज आपके व्यवहार से आपके परिवार के लोगों बहुत खुश होंगे। आज आपको अपने बच्चों की जरूरतों का ख्याल रखें। आपके कारोबार से जुड़े किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। लवमेट्स आज एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और मधुरता आएगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement