1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. शनिदेव ने किया मकर राशि में प्रवेश, तुला, धनु सहित ये राशियां रहें एकदम सचेत

शनिदेव ने किया मकर राशि में प्रवेश, तुला, धनु सहित ये राशियां रहें एकदम सचेत

शनि के मकर राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होगा, शनि उनके किस स्थान पर गोचर करेगा और उसके लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 24, 2020 10:04 IST
Saturn transit Capricorn on 24 January - India TV Hindi
Saturn transit Capricorn on 24 January 

आज माघ कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि और शुक्रवार का दिन है। अमावस्या तिथि आज रात 3 बजकर 12 मिनट तक रहेगी।  कर्मदाता और न्यायकर्ता माने जाने वाले शनि 24 जनवरी को सुबह 9 बजकर 56 मिनट पर शनि मकर राशि में गोचर करेंगे और 29 अप्रैल 2022 तक यहीं रहेंगे। भारतीय ज्योतिष के अनुसार शनि, मकर और कुंभ राशि के स्वामी है। इनकी दिशा पश्चिम है, तो वहीं इनका तत्व वायु है। शनि एक शक्तिशाली ग्रह है जिसमें बाधा, विनाश और अवसाद की शक्ति भी है। 

शनि तपस्या, दीर्घायु, वृद्धावस्था, एकाग्रता-ध्यान, अनुशासन, प्रतिबंध सद्गति–दुर्गति और न्याय का प्रतिनिधित्व करता है। शनि के मकर राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होगा, शनि उनके किस स्थान पर गोचर करेगा और उसके लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से। 

शनि के गोचर के बारे में अधिक जानकारी के अलावा अपने भविष्य से संबंधित अन्य चीजों के लिए देखें इंडिया टीवी का खास शो 'भविष्यवाणी' आचार्य इंदु प्रकाश के साथ रोजाना सुबह 7 बजकर 30 मिनट से। 

मेष राशि 

शनि आपके दसवें स्थान पर गोचर करेगा।शनि के इस गोचर से आपके पिता के स्वास्थ्य में थोड़ी दिक्कत आ सकती है। उन्हें पेट संबंधि तकलीफ हो सकती है ।इसके अलावा आपके जॉब या कार्यस्थल में व्यस्तता बढ़नेकी सम्भावना है। साथ ही आपको फालतू के खर्चों से बचना चाहिये वरना आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा।
अशुभ स्थिति से बचने और शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये

  • दस नेत्रहीन लोगों को खाना खिलाएं।
  • शराब और नॉनवेज को अवॉयड करें।

वृष राशि 
शनि आपके नवें स्थान पर गोचर करेगा। चुकि शनि ही आपका भाग्येश है और वह अपनी ही राशि में गोचर करेगा। तो शनि के इस गोचर से आपके होने वाले कामों में गति आ जायेगी। अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहे है तो बड़ों की राय जरूर लें। भाग्य का साथ जरूर मिलेगा। शेयर मार्केट में निवेश सोच समझकर करें फायदा होगा। आर्थिक पक्ष से जुड़ी समस्या हल होंगी। जो आपकी चिंता को दूर करेगा। 
शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये

  • घर में कहीं भी पत्थर लगाएं।
  • घर की छत पर कोई भी लकड़ी का समान व्यर्थ में इक्ट्ठा न होने दें।

24 जनवरी 2020 से शनि बदलेंगे राशि, किस राशि पर लगेगी साढ़ेसाती, कौन ढैया से होगा मुक्त

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X