1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. सूर्य का गोचर, 'म', 'र' सहित इन नाम के लोगों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

सूर्य का गोचर, 'म', 'र' सहित इन नाम के लोगों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 6 फरवरी सुबह 7 बजकर 12 मिनट पर सूर्यदेव धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से सूर्य के धनिष्ठा नक्षत्र में इस गोचर से विभिन्न नक्षत्र और नामाक्षर वाले लोगों पर क्या प्रभाव होगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 08, 2021 7:44 IST
सूर्य ने किया धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश, नाम के पहले अक्षर से जानिए किन लोगों के जीवन पर पड़ेगा सबस- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/HEALINGFORSOUL सूर्य ने किया धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश, नाम के पहले अक्षर से जानिए किन लोगों के जीवन पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 6 फरवरी सुबह 7 बजकर 12 मिनट पर सूर्यदेव धनिष्ठा नक्षत्र  में प्रवेश कर चुके है और 19 फरवरी की दोपहर पहले 11 बजकर 37 मिनट तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। सूर्यदेव के धनिष्ठा नक्षत्र में इस प्रवेश से विभिन्न 27 नक्षत्रों और नामाक्षर वाले लोगों पर भी विभिन्न तरह से असर होगा। अतः सूर्य के धनिष्ठा नक्षत्र में इस गोचर से विभिन्न नक्षत्र और नामाक्षर वाले लोगों पर क्या प्रभाव होगा, साथ ही उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए। 

द, थ, च या ल अक्षर वाले लोग 

जिन लोगों का जन्म उत्तराभाद्रपद, रेवती, अश्विनी या भरणी नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम द, थ, च या ल अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को 19 फरवरी तक अपने जीवन में सब कुछ थमा हुआ-सा महसूस होगा। आपके काम की गति भी कुछ धीमी रहेगी। अतः 19 फरवरी तक अपने काम की गति को बेहतर करने के लिए  आपको मन्दिर में सवा किलो मूली का दान करना चाहिए। इससे आपके काम और जीवन की गति बेहतर बनी रहेगी।

अ, ई, उ, ए, व, क या घ अक्षर वाले लोग
जिन लोगों का जन्म कृतिका, रोहिणी, मृगशिरा या आर्द्रा नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर अ, ई, उ, ए, व, क या घ हो, उन लोगों के जीवन में 19 फरवरी तक के लिए स्टेबिलिटी बनी रहेगी। आप इस दौरान जो भी काम करेंगे या जो उपलब्धियां हासिल करेंगे, वो भी 19 फरवरी तक के लिए स्थिर रहेगी। अतः 19 फरवरी तक शुभ फल पाने के लिए आपको मन्दिर में गुड़ का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

Vastu Tips: इस दिशा में बिल्कुल भी न बनाएं स्टोर रूम, पूरे परिवार की सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

क, ह या ड अक्षर वाले लोग
जिन लोगों का जन्म पुनर्वसु, पुष्य या आश्लेषा नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर क, ह या ड हो, उन लोगों के ऊपर देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा। आपके ऊपर धन की वर्षा होगी। आपके सामने धन कमाने के लिए कुछ नए सोर्स भी जनरेट हो सकते हैं। अतः 19 फरवरी तक अपने ऊपर धन की वर्षा के लिए और मां लक्ष्मी की कृपा बनाये रखने के लिए आपको घर से बाहर जाते समय थोड़ा-सा पानी पीकर जाना चाहिए। साथ ही संभव हो तो थोड़ा-सा मीठा भी खाना चाहिए। इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपको इनकम के नये सोर्स भी मिलेंगे।

 म, ट या प अक्षर वाले लोग
जिन लोगों का जन्म मघा, पूर्वाफाल्गुनी, उत्तराफाल्गुनी या हस्त नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर म, ट या प हो, उन लोगों को 19 फरवरी तक लाभ के बहुत सारे मौके मिलेंगे। आपको बस इन मौकों का फायदा उठाने की देर है। अतः 19 फरवरी तक जीवन में लाभ के मौके पाने के लिए आपको गाय को रोटी खिलानी चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में हर तरह का लाभ मिलेगा।

Vastu Tips: टीवी देखते और खाना खाते समय इस तरफ होनी चाहिए मुख की दिशा

 प, र या त अक्षर वाले लोग
जिन लोगों का जन्म चित्रा, स्वाति या विशाखा नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम प, र या त अक्षर से शुरू होता हो, उनके घर के मुखिया को 19 फरवरी तक अपने ऊपर थोड़ा ध्यान बनाकर रखना चाहिए। आपको इस दौरान कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अतः 19 फरवरी तक किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए और जीवन में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए किसी जरूरतमंद को भोजन खिलाएं। ऐसा करने से घर के मुखिया परेशानियों से बचे रहेंगे।

न, य, भ, ध या फ अक्षर वाले लोग
 जिन लोगों का जन्म अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल या पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में हुआ हो और जिनके नाम का पहला अक्षर न, य, भ, ध या फ हो, उन लोगों को 19 फरवरी तक आर्थिक रूप से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको इस दौरान अपनी पूंजी को थोड़ा बचाकर रखना चाहिए, आपको कभी भी किसी चीज़ की जरूरत पड़ सकती है। आपको किसी से पैसा उधार भी लेना पड़ सकता है। अतः 19 फरवरी तक पैसों के मामले में किसी भी तरह की अशुभ स्थिति से बचने के लिए और शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिए  आपको सूर्यदेव को प्रतिदिन जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से आपको आर्थिक रूप से किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भ, ज या ख  अक्षर वाले लोग

जिन लोगों का जन्म उत्तराषाढ़ा या श्रवण नक्षत्र में हुआ हो और जिनका नाम भ, ज या ख अक्षर से शुरू होता हो, उन लोगों को 19 फरवरी तक अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। इस दौरान आपका स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ा सकता है। आपको किसी तरह का डर भी सता सकता है। अतः 19 फरवरी तक किसी भी तरह के भय या डर से बचने के लिए और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिएआपको मन्दिर में नारियल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपको पैसों के मामले में किसी भी तरह की अशुभ स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा, आपके साथ सब अच्छा होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment