chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 8 जनवरी को शुक्र कर रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, पूरे 1 माह इन राशियों को मिलेगी सुख-संपत्ति

8 जनवरी को शुक्र कर रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, पूरे 1 माह इन राशियों को मिलेगी सुख-संपत्ति

8 जनवरी की सुबह 6 बजकर 35 मिनट से शुक्रदेव कुंभ राशि में प्रवेश हुए हैं और 2 फरवरी की देर रात 2 बजकर 18 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। जानें क्या पड़ेगा आपकी राशि पर असर।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 08, 2020 14:20 IST
Venus transit Aquarius 8 January 2020- India TV
Venus transit Aquarius  8 January 2020

आज पौष शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है। आज सुबह 6 बजकर 35 मिनट से शुक्रदेव कुंभ राशि में प्रवेश हुए हैं और 2  फरवरी की देर रात 2 बजकर 18 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। शुक्र देव कुल 26 दिन कुंभ राशि में गोचर करेंगे और उसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जायेंगे। शुक्र के इस गोचर का किस राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ेगा और उससे बचने के लिए आपको क्या उपाय करना चाहिए ये सब आचार्य इंदु प्रकाश से जानें शुक्राचार्य के इस गोचर का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको अपने राशि अनुसार क्या उपाय करना चाहिए है। 

मेष राशि 

शुक्र आपके जन्मपत्रिका के ग्यारहवें घर में गोचर कर रहें हैं और ग्यारहवां घर आपके आय, मनोकामनाओं की पूर्ति, बड़े भाई, बहन तथा पुत्रबधू से सम्बन्ध रखता है। इसलिए शुक्र के इस का यह गोचर के दौरान अपने भाई तथा बहन से वाद-विवाद करने से बचें। इस दौरान आप सेविंग करने में सफल होंगे। शुक्र के इस गोचर से आपका भाग्य का उदय होगा। अगर कोई भी नया कार्य शुरू करने जा रहे है तो सावधानी बरतने की जरुरत है। अतः शुक्र के इस गोचर का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिये, 2 फरवरी तक मंदिर में तेल, रूई या दही का दान करें। 

साल 2020 का पहला प्रदोष व्रत आज, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

वृष राशि 
शुक्र आपके जन्मपत्रिका के दसवें घर में गोचर कर रहें हैं और दसवां घर आपके पिता, व्यापार, पद और प्रतिष्ठा से सम्बन्ध रखता है। इस दौरान आपके पिता का स्वास्थ उत्तम रहेगा। घर में धार्मिक कार्यों का अनुष्ठान होगा। वाहन सुख मिलाने का भी योग बन रहा है। आप 2 फरवरी तक वाहन चलाते समय सावधानी बरते तथा अपनी आंखो का भी ख्याल रखें। इस दौरान आपका स्वभाव थोड़े लालची हो सकता है। अतः शुक्र के इस गोचर का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिये, इस दौरान आप शनि का उपाय करें या घर या बाउंड्री की पश्चिमी दीवार कच्ची रखें। 

Vastu tips: दक्षिण दिशा में रखें दौड़ते हुए घोड़े की मूर्ति, घर आएगी सुख-समृद्धि

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13