Friday, May 03, 2024
Advertisement

राशिफल 13 दिसंबर 2021: वृष राशि वालों की आमदनी में हो सकती हैं बढ़त, इनके अधूरे काम होंगे पूरे

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 12, 2021 19:17 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

Highlights

  • कर्क राशि वालों के रुके हुए काम हो सकते हैं पूरे।
  • सिंह राशि वाले बचपन के दोस्त से कर सकते हैं मुलाकात।
  • धनु राशि के जातकों को मिल सकता है शुभ समाचार।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और सोमवार का दिन है। दशमी तिथि आज रात 9 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। आज पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 5 बजकर 57 मिनट तक वरीयान योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 2 बजे तक सभी कार्यों को सिद्ध करने वाला रवि योग रहेगा। इसके अलावा आज रेवती नक्षत्र भी है जो आज देर रात 2 बजकर 5 मिनट तक रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Chanakya Niti: मुंह पर बड़ाई और पीठ पीछे बुराई करने वाले बन सकते हैं बर्बादी का कारण, ऐसे लोगों से रहें सतर्क

मेष राशि

आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कोई नया काम सीखने का मौका मिलेगा। भविष्य में इससे फायदा होगा। कागजात पूरे ना होने की वजह से कोर्ट-कचहरी के फैसलों में थोड़ी देर होगी। माता के स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आएगा। लवमेट्स कहीं घूमने जाएंगे।

वृष राशि

आज आप अपने भविष्य के बारे में सोच-विचार करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। कार्यस्थल पर लोगों का सहयोग मिलने से खुशी महसूस होगी। आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद है। घर पर अचानक कोई दोस्त आएगा। इस राशि के लवमेट के लिए दिन बेहतर रहेगा। संतान को किसी कार्य में सफलता मिलने से खुशी में इजाफा होगा।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे। इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी, जिससे काम जल्दी पूरा होगा। जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे। इस राशि के छात्रों के अंदर कॉम्पिटिशन के प्रति जागरूकता पैदा होगी। किसी जरूरतमंद की मदद करने से लाभ होगा। बच्चों से संबंधित कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा।

कर्क राशि

आज आपके रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। बच्चों से किसी मसले को लेकर उनसे बात करेंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे भविष्य उज्जवल बनेगा। घर पर किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन के बारे में सोचेंगे। घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। कोई भी काम कॉन्फिडेंस के साथ शुरू करेंगे तो सफलता मिलेगी।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDI TV
 सिंह राशि 

आज आपकी मुलाकात बचपन के किसी मित्र से होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। इससे आपका मन खुश रहेगा। किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के बच्चे छुट्टी का आनंद उठाएंगे। आपको कोई खास बात पता चल सकती है। पार्टनर के साथ किसी रेस्टोरेंट में लंच करने का प्लान बनाएंगे।

कन्या राशि

आज आप किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे। परिवार वालों के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे, इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित होंगे। किसी खास मामले में अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी। आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज परिवार वालों की सलाह आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा। आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

वृश्चिक राशि

आज रुका हुआ धन वापस मिलेगा। अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे। व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। लवमेट का पूरा सहयोग मिलेगा। समाज के कार्यों में आप आगे रहेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से लाभ की प्राप्ति होगी। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी। सेहत के लिहाज से दिन बेहतर बना रहेगा।

धनु राशि

saggitarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आएगा।  रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे। खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बिताएंगे।

मकर राशि

आज माता-पिता की मदद मिलने से आपका कोई खास काम पूरा होगा। सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। उधार लेन-देन से बचना चाहिए। अगर आप जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके रिश्ते मजबूत होंगे। किसी जरूरी काम में सफल होने से आपकी तारीफ होगी। नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखें।

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज संतान सुख की प्राप्ति होगी। सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कार्यों में दखल देने से आपको बचना चाहिए। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न होगा। अधिकारी वर्ग से बातचीत करते समय सावधानी रखें। दोस्तों के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बनाएंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में विचार-विमर्श करेंगे। आपकी सभी परेशानियों का हल निकलेगा।

मीन राशि

आज ऑफिस में आपके ड्रेस की तारीफ होगी। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने साथियों से सहयोग प्राप्त होगा। किसी विषय में आ रही समस्या आसानी से हल हो जाएगी। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच सकारात्मक होगी। आज जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

पार्लर जैसा केराटिन ट्रीटमेंट घर बैठे करें, बाल हो जाएंगे सिल्की-शाइनी और सॉफ्ट

स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा दिलाएगा एलोवेरा, बस ऐसे करें इस्तेमाल

बेदाग ग्लोइंग स्किन सप्ताह में एक बार लगाएं ये फेस पैक, कुछ ही दिनों में पाएं गुलाबी निखार

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement