Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राशिफल 17 दिसंबर 2021: धनु राशि वालों को मिल सकती है किसी बड़े काम की जिम्मेदारी, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 16, 2021 19:50 IST
राशिफल 17 दिसंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 17 दिसंबर 2021

Highlights

  • मेष राशि वालों का दिन शानदार रहेगा।
  • वृष राशि वालों का तकदीर आपके साथ रहेगी।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और शुक्रवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज पूरा दिन, पूरी रात पार कर कल सुबह 7 बजकर 24 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 8 बजकर 14 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। उसके बाद साध्य योग लग जायेगा। साथ ही आज सुबह 10 बजकर 41 मिनट तक कृतिका नक्षत्र रहेगा। उसके बाद रोहिणी नक्षत्र लग जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहे हैं वो आज किसी की मदद से पूरा हो जाएगा। आज किसी दूसरे के काम में राय देने से बचें। आज दूसरों से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा।  आज आपको जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में फायदा होगा।  इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया है।

वृषभ राशि

आज तकदीर आपके साथ रहेगी। आज आप अपने बात करने के तरीकों से लोगों को अपनी बात समझाने में सफल रहेंगे। साथ ही अपने व्यवहार से ऐसे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे जो आपकी क्षमताओं से प्रभावित होकर आपके विकास के लिए नए रास्ते खोल सकते हैं। इस राशि के जो लोग टूर एण्ड ट्रैवल का बिजनेस करते हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपको किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर आयेगा। तली-भुनी चीज़े खाने से बचें।

मिथुन राशि

राशिफल 17 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 17 दिसंबर 2021

आज का दिन आपको अपने काम को बेहतर ढंग से करने के लिए शुभ है। इस राशि के जो लोग सिंगिंग के शौकीन है उनके लिए आज का दिन बेहतरीन है। किसी शो में गाने का ऑफर मिलेगा जिससे आपके करियर की अच्छी शुरुआत होगी। राजनीति में सक्रिय लोगों को पार्टी में नयी जिम्मेदारी मिलेगी। छात्र कोई प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने का मन बनायेंगे। ऑफिस के किसी काम को पूरा करने में पुरानी कंपनी का अनुभव काम आयेगा।

कर्क राशि

अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। इस राशि के ठेकेदार के लिए आज का दिन धन लाभ देने वाला है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जायेंगे जहां आपकी मुलाकात पुराने दोस्त से होगी। छात्रों को सफलता मिलने से परिवार वाले खुश होंगे।

सिंह राशि

राशिफल 17 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 17 दिसंबर 2021

आज आपके मन मे नए-नए विचार उत्पन्न होंगे। आपके नए विचारों से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। साथ ही आपकी सराहना करेंगे। अगर व्यापार में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो पहले उसकी योजना तैयार कर लें। जीवनसाथी का सहयोग आज आपके कामों में कारगर साबित होगा। आपके घर में किसी दूर के रिश्तेदारों के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। लवमेट साथ में लंच करने जायेंगे, इससे रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश होकर आपको ईनाम स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट करेंगे। साथ ही आपका प्रमोशन होने की भी सम्भावना है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को आज अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज लवमेट्स के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।  इस राशि के डॉक्टरों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। छात्रों को पढ़ाई में शिक्षकों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

आज आगे बढ़ने के नये रास्ते नजर आयेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स की तरक्की में कई दिनों से आ रही रुकावटें आज दूर हो जाऐंगी। व्यापार में पहले से बनाई हुई योजनाएं आज पूरी हो जाऐगी। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन शुभ है, कोई नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने के योग बने हुए है। आज जीवनसाथी के साथ घर पर ही समय बिताएंगे, जिससे दोनों के रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। बच्चे आपको खुश होने की वजह देंगे।

वृश्चिक राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप बहुत सरलता से घर के काम बिना किसी रुकावट के पूरा करेंगे।  बेहतर परिणामों के लिए खुद पर भरोसा रखें। फ्रीलांस का काम कर रहे लोगों को आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे। बिजनेस मीटिंग में आज आप लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आज किये परिश्रम का फायदा भविष्य में अवश्य होगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में आज सुख-शांति का माहौल रहेगा। साथ ही बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

धनु राशि

राशिफल 17 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 17 दिसंबर 2021

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। ऑफिस में आज किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपके कंधे पर आयेगी। आज आपके सामने आयी सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे।  इस राशि के ड्राई क्लीनर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। काम को बढ़ाने से धन लाभ में काफी इजाफा होगा।  किसी काम को करने में आज जल्दबाजी करने से बचें। लवमेट अपने पार्टनर को इयररिंग गिफ्ट कर सकते हैं, जिससे आपके साथी को खुशी मिलेगी।

मकर राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है।  कोई ऑनलाइन व्यापार शुरू करने के लिए भी आज का दिन बेहतरीन साबित होगा।  इस राशि के आर्किटेक्ट क्षेत्र से जुड़े लोगों के कार्यों में आने वाली रुकावटें समाप्त हो जायेंगी। पहले की हुई मेहनत के आज अच्छे परिणाम हासिल होंगे। दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे, जिसमें आप खूब एन्जॉय करेंगे। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।

कुम्भ राशि

राशिफल 17 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 17 दिसंबर 2021

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। इस राशि के इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। अगर आप जॉब बदलने का मन बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। आज आप अपने दोस्तों साथ कुछ मज़ाकिया और मजेदार पल बिताएंगे। माता-पिता का सहयोग कार्यों में मिलता रहेगा। नवविवाहित आज कहीं बाहर घुमाने का प्लान बनायेंगे। आपको किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का मौका मिलेगा। 

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आज आप जिन कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास लंबे समय से कर रहे हैं, उन्हें आज पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के जो लोग जौहरी का बिजनेस करते हैं आज उन्हें धन लाभ होने की संभावना बन रही है। साथ ही आपकी मुलाकात कुछ बड़े बिजनेसमैन से होगी जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। बच्चों का समय आज दादा के साथ बितेगा। विद्यार्थियों को थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है।

Margashirsha Purnima 2021: कब है साल की आखिरी मार्गशीर्ष पूर्णिमा? जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि  

Vastu Tips: इस दिशा की ओर रखें तिजोरी, बनीं रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Pradosh Vrat 2021: ऐसे करें भगवान शिव की पूजा, जानिए गुरु प्रदोष व्रत का शुभ मुहूर्त

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement