1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Recipe: चुटकियों में घर पर बनाएं परफेक्ट मार्केट स्टाइल मैंगो शेक, ये है आसान रेसिपी

Recipe: चुटकियों में घर पर बनाएं परफेक्ट मार्केट स्टाइल मैंगो शेक, ये है आसान रेसिपी

बाजार जैसा मैंगो शेक घर पर बनाने की एक ऐसी रेसिपी बताते हैं जिसे ट्राई करने के बाद आप बाजार से भी लजीज मैंगो शेक घर पर कुछ ही मिनटों में बना लेंगे।

Shipra Saxena Shipra Saxena
Published on: May 30, 2021 22:52 IST
Mango shake recipe- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KING_OFDEVIL_009 Mango shake recipe

गर्मियों के मौसम में लोग सबसे ज्यादा फलों में आम को खाना पसंद करते हैं। ऐसे में इतना तो तय है कि लोगों को आम की बनी चीजें भी खाना अच्छा लगेगा। आज हम आपको बाजार जैसा मैंगो शेक घर पर बनाने की एक ऐसी रेसिपी बताते हैं जिसे ट्राई करने के बाद आप बाजार से भी लजीज मैंगो शेक घर पर कुछ ही मिनटों में बना लेंगे। बस इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी। जानें वो चीजें क्या हैं और घर पर कैसे आप आसानी से बाजार से भी अच्छा मैंगो शेक बना सकते हैं।

मैंगो शेक बनाने के लिए जरूरी चीजें

  • पका हुआ आम मैंगो शेक वाला- 1 से दो
  • चीनी
  • ठंडा दूध
  • ड्राई फ्रूट्स- काजू, बादाम और किशमिश
  • आइसक्रीम

बनाने की विधि- सबसे पहले आप आम को पानी से अच्छी तरह से धो लें। अगर आप दो लोगों के लिए मैंगो शेक बना रहे हैं तो दो आम लें। अब आम को छील लें और उसके छोटे छोटे टुकड़े कर लें।

Recipe: इस आसान तरीके से जमाएं बाजार जैसी आइसक्रीम, घर में मौजूद है सारा सामान

अब मिक्सी के जार में आम के टुकड़ों को डालें। आप आम और दूध का अनुपात बराबर रखिएगा। यानी कि आधा गिलास आम और आधा गिलास दूध। दो लोगों को लिए शेक बना रहे हैं तो दो आम के साथ एक गिलास ठंडा दूध मिक्सी के जार में डालें।

अब स्वादानुसार चीनी डालिए। इसके बाद जार को बंद करें और ग्राइंड करें। इसके बाद जार को खोलें और दो गिलास में इस शेक को डालें। अब गिलास में एक चम्मच आइसक्रीम डालें। आइसक्रीम डालते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आइसक्रीम का शेप गोलाकार में निकलें। इस तरह से अगर आप आइसक्रीम गिलास में डालेंगे तो वो देखने में बहुत अच्छा लगेगा। आइसक्रीम को गिलास में डालने के बाद उसके ऊपर काजू, बादाम और किशमिश डालें। आपका बाजार जैसा मैंगोशेक घर पर बनकर एकदम तैयार है। 

 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X