Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चाहते हैं हो जाएं जल्द शादी, तो अपनाएं ये आसान से टोटके

अगर आपकी शादी में अड़चने आती है, तो आप ये टोटके अपनाकर अस समस्या से निजात पा सकते है। आपकी कुंडली में आ रही अड़चने सभी हट जाएंगी। जनिए इन उपायों के बारें में।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: July 25, 2017 13:26 IST
marriage- India TV Hindi
marriage

धर्म डेस्क: आज के जमाने में क्या पुराने जमाने में भी ये माना जाता था कि जोड़िया ऊपर से बनकर आती है। जब बननी होगी तो खुद ही बन जाएंगी। वह सब भगवान के हाथ में होता है। फिर चाहे आपके किस्मत में कैसा या कैसी भी पार्टनर हो। (इस बार रक्षाबंधन में ग्रहण का काला साया, इस मुहूर्त में ही बांधे भाई को राखी)

कई बार होता है कि हमारी शादी की उम्र निकलती जाती है, लेकिन कोई अच्छा पार्टनर नहीं मिलता है। बीच में कोई न कोई अड़चन आ जाती है। शास्त्रों में इसका मुख्य कारण आपकी कुंडली के ग्रह-नक्षत्र माने जाते है। जो कि आपके भाग्य में अड़चने डालते है। (ऐसे रंग के गालों वाली लड़कियां होगी सबसे अच्छी पार्टनर, जानिए)

अगर आपकी शादी में अड़चने आती है, तो  आप ये टोटके अपनाकर अस समस्या से निजात पा सकते है। आपकी कुंडली में आ रही अड़चने सभी हट जाएंगी। जनिए इन उपायों के बारें में।

गुरुवार को ऐसे करें स्नान

गुरुवार के दिन जब आप नहाने जाएं, तो अपने नहाने के पानी में चुटकी भर नमक और हल्दी डाल लें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

लड़की रखें खुले बाल
अगर आपकी सादी नही हुई है, तो आप अपने बाल खुले रखें। इसके साथ ही आपके घर में कोई मेहमान आएं, तो इसे कुछ मीठा खिलाकर विदा करें।

दुल्हन के हाथ से लेकर मेंहद लगाएं
माना जाता है कि अगर तकिसी लड़की की शादी हो रही है, और उसकी मेहंदी की रस्म चल रही है, तो अपने हांथो में थोड़ी सी मेंहदी लगी लें। इससे आपको लाभ मिलेगा। अगर दुल्हन या दूल्हा अपने हाथ से लगा दें तो यह सोने पे सुहागा हो जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और टोटकों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement