Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

विष्णु पुराण: चाहते है हैप्पी लाइफ, तो कभी न करें ये काम

बातें विष्णु पुराण में बताया गया है। कि ऐसे कौन से काम है जो हमें ज्यादा देर नही करने चाहिए। अगर आपने ज्यादा देर किया आपके जीवन में समस्याएं आ सकती है। जानिए ऐसे कौन से काम विष्णु पुराण में कही गई है जो विष्णु पुराण में कही गई है जो नही करना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 06, 2017 14:22 IST
vishnu puran- India TV Hindi
vishnu puran

धर्म डेस्क: कहा जाता है कि शास्त्र हमारे जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है। अगर हम इन्हें जीवन में धारण कर लें। जो कभी भी कोई समस्या नहीं आएंगी। अगर आपके जीवन में कोई समस्या आई हो, तो शास्त्रों में आसानी से उसका तोड़ मिल जाता है।

हम सभी जानते है कि हमारा जीवन में सुखमय और सफलता के साथ बीते। ऐसे ही कुछ बातें विष्णु पुराण में बताया गया है। कि ऐसे कौन से काम है जो हमें ज्यादा देर नही करने चाहिए। अगर आपने ज्यादा देर किया आपके जीवन में समस्याएं आ सकती है। जानिए ऐसे कौन से काम विष्णु पुराण में कही गई है जो विष्णु पुराण में कही गई है जो नही करना चाहिए। 

एक्सरसाइज

एक्सरसाइज करने से बहुत अधिक लाभ है अगर इन्हें एक नियमित समय में किया जाए और साथ में यह भी ध्यान रहें कि कितनी देर करना है। इस बारें में विष्णु पुराण में कहा गया है कि एक्सरसाइज हमें हमेशा उतना ही करना चाहिए जितना हमारा शरीर सहन कर सके। ज्यादा एक्सरसाइज करनें से हमारा शरीर कमजोर हो सकता है जिससे हमारे शरीर में समस्या उत्पन्न हो सकती है।

ज्यादा देर तक नहाना
सेहत के लिए नहाना बहुत जरुरी है। इससे शरीर का आलस्य और कई बीमारी से राहत मिलता है, लेकिन अगर ज्यादा देर तक नहाया जाएं, तो इससे फायदा से ज्यादा सेहत का नुकसान होता है। इससे आपको शरीर को कई बीमारियां जैसे सर्दी, जुखाम या बुखार हो सकता है। इसलिए हमें ज्यादा समय नहाने में नहीं लगाना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़ें और कामों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement