Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रही है बाबा बर्फानी की आरती, रोजाना घर बैठे कर सकते हैं लाइव दर्शन

कोरोना महामारी की वजह से भले ही बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा अभी तक शुरू नहीं हो पाई है लेकिन अब आप घर बैठे ही बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 09, 2020 11:31 IST
Baba Barfani - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DD NATIONAL Baba Barfani - बाबा बर्फानी

कोरोना महामारी की वजह से भले ही बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा अभी तक शुरू नहीं हो पाई है लेकिन अब आप घर बैठे ही बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकते हैं। बाबा बर्फानी के कपाट 5 जुलाई को खुले थे तब से लगातार बाबा की आरती में आप घर बैठे शामिल हो सकते हैं। ये लाइव आरती रोजाना सुबह और शाम दूरदर्शन पर आप देख सकते हैं। खास बात है कि आरती के दौरान मौजूद लोग कोरोना की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रख रहे हैं।

भगवान शिव को प्रसन्न करने के 5 बेहद सरल उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना

दूरदर्शन पर सुबह साढ़े सात बजे और शाम को 5 बजे आरती का प्रसारण आप लाइव घर बैठे देख सकते हैं। लाइव आरती में फिलहाल कोई भी भक्त शरीक नहीं हुआ है। वीडियो में सिर्फ पुजारी के अलावा सुरक्षा में तैनात जवान ही नजर आ रहे हैं। 

सावन में दूध के साथ साथ शिव को अर्पित करें इस खास चीज का रस, छप्पर फाड़ कर बरसेगा धन!

21 जुलाई से शुरू हो सकती है यात्रा

अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से शुरू हो सकती है। जानकारी के अनुसार इस बार यात्रा में 55 साल से कम उम्र के श्रद्धालुओं को ही यात्रा करने की अनुमति मिलेगी। श्री अमरनाथ श्राइन की लाइव आरती के प्रसारण की वजह से दूरदर्शन की 15 सदस्यीय टीम गुफा में ही रहेगी। 

एक दिन में 500 भक्त ही कर पाएंगे दर्शन
कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा को ‘सीमित तरीके’ से आयोजित करने पर जोर देते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को कहा कि सड़क मार्ग से 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा जाने के लिये रोजाना सिर्फ 500 यात्रियों को अनुमति दी जाएगी। प्रशासन ने यह भी कहा कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर भी केंद्र शासित क्षेत्र में प्रवेश के दौरान की जाने वाली जांच की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू होगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement