Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाइए खुश, बदल सकती है आपकी किस्मत

अब तक आप फिल्मों में सुनते आए होंगे कि कुछ सपने किस्मत भी बदल सकते हैं। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि असल जिंदगी में भी ऐसा हो सकता है?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 02, 2021 6:09 IST
dreams - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किस्मत बदलने वाले सपने 

अक्सर लोग अपने सपनों के बारे में बात तो करते हैं, लेकिन सुबह उठकर वो सपना हमें कुछ अधूरा ही याद रहता है। कई बार व्यक्ति अपने सपने में ऐसी चीजें देख लेता है, जिससे कि उसके मन में बहुत बुरे ख्याल आने लग जाते हैं और कई बार कुछ ऐसा भी देख लेते हैं कि खुशी के मारे अपने आप को संभाल ही नहीं पाते। इसी तरह ऐसी बहुत सी चीजें होती हैं, जो हमें दिखाई तो देती हैं, लेकिन उसका मतलब हमें नहीं पता चलता है। यही सपने मन में सवाल बनकर रह जाते हैं। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे सपनों के बारे में जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं। 

जिंदगी के कई बड़े राज खोलता है कान के नीचे का तिल, जानें क्या हैं वो...

सपने में दिखे ये चीजें तो बदल सकती है आपकी किस्मत

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो लोग खुद को सोने की अंगूठी पहने देखते हैं, उन्हें बहुत जल्द ही अपना जीवन साथी मिलता है। इस साथ ही किसी के पास धन की कमी हो और वो सपने में चकोर पक्षी के देखे तो उसकी किस्मत के सितारे उभरने में देर नहीं रहती है। ऐसे व्यक्ति को अच्छा जीवन साथी तो मिलता ही है साथ ही धन-दौलत भी मिलती है। 

अगर आप अपने सपने में हरे-भरे खेत-खलिहान देख रहे हैं तो ये आपके लिए शुभ संकेत है। इससे जिल्द ही कोई खुशी का समाचार सुनने को मिल सकता है और ये खुशी का समाचार कुछ और नहीं बल्कि संतान प्राप्ति का संकेत है। 

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको हमेशा मिलता रहेगा सुख-साधन

शंख- सपनें में आपको मंदिर में शंख बजने और घंटी बजने की आवाज सुनाई देती है या फिर बजता हुआ शंख दिखाई देता है। तो यह इस बात का संकेत करता है कि आपको जल्द ही धन प्राप्ति होने वाली है।

ये 10 सपने देते हैं धनवान बनने के संकेत, आपको भी आता है इनमें से कोई एक तो बदल सकता है भाग्य

महिला का लाल साड़ी में दिखना- सपने में यदि आप कहीं जा रहे हों और रास्ते में कोई महिला लाल साड़ी में सोलह श्रृंगार के साथ दिखाई दे तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि महालक्ष्मी की कृपा आप पर जल्द ही बनाने वाली है।

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Angarki Chaturthi 2021: 2 मार्च को अंगारकी गणेश चतुर्थी, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

जीवन में कभी ना करें ये 4 गलतियां, मृत्यु के बाद मिलेगी प्रेत योनि

4 मार्च को सूर्य को गोचर, 'स', 'द' सहित इस नाम के लोग रहें संभलकर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement