Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कर्ज से मुक्ति के लिए रविवार के दिन करें ये खास उपाय, ठप पड़ा बिजनेस भी चल पड़ेगा

रविवार के ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार सभी लोग ये खास उपाय करके शुभ फल पा सकते हैं। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इन खास उपायों के बारे में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 05, 2020 14:55 IST
कर्ज से मुक्ति के लिए रविवार के दिन करें ये खास उपाय, ठप पड़ा बिजनेस भी चल पड़ेगा- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ARTE_FANTASTICO.9 कर्ज से मुक्ति के लिए रविवार के दिन करें ये खास उपाय, ठप पड़ा बिजनेस भी चल पड़ेगा

आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और दिन रविवार है। चतुर्थी तिथि शाम 7 बजकर 7 मिनट तक रहेगी। उसके बाद पंचमी तिथि लग जायेगी।  इसके साथ ही दोपहर 3 बजकर 36 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा । वृद्धि योग में किए गयें कार्यों में कोई रूकावट नहीं आती है| अपितु कार्यों में वृद्धि होती है। इसके अलावा पूरा दिन पार कर के अगली सुबह 5 बजकर तक 24 मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा।

अश्विनी नक्षत्र के प्रभाव में आने वाले जातक अपने कार्यों को शीघ्रता से आरंभ करने में विश्वास रखते हैं। किसी भी काम में स्पष्टता इनकी मुख्य विशेषता है। रविवार के ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार सभी लोग  ये खास उपाय करके शुभ फल पा सकते हैं। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इन खास उपायों के बारे में।

वास्तु शास्त्र: सुबह-सुबह इस दिशा की जरूर खोले खिड़की-दरवाजे, कभी नहीं आएगी कोई परेशानी

  • अगर आपको अपने हर काम में बाधा ही बाधा नजर आ रही है और उससे बाहर निकलने की कोई राह नहीं मिल रही है, तो आज के दिन तिल के लड्डू बनाकर किसी मंदिर में दान कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जल्द ही बाधाओं से बाहर निकलने की कोई राह मिलेगी और आपके काम बनने लगेंगे। 
  • अगर आप किसी विशेष काम में अपना अधिकार जमाना चाहते हैं, तो आज के दिन एक साफ-सुथरा केले का पत्ता लें। अब उस पत्ते को पानी से धोकर, उस पर सिंदूर से स्वास्तिक बनाएं और उस पत्ते पर थोड़े-से सफेद तिल रखकर, उसे मंदिर में चढ़ा दें। आज के दिन ऐसा करने से आप विशेष काम में अपना अधिकार जमाने में सफल होंगे। 
  • अगर आपके बिजनेस में मंदी छा गई है या बिजनेस धीमी गति से चल रहा है, तो आज के दिन आपको अपने भतीजे या भांजे को कुछ गिफ्ट करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके बिजनेस की गति तेज होने लगेगी।

रूठे हुए शनिदेव को मनाना है तो शनिवार को करें ये खास उपाय, बनने लगेंगे बिगड़े हुए काम

  • अगर आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ कहीं गुम हो गई है, तो आज के दिन मंदिर में आसमानी या सफेद रंग के कंबल का दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियां फिर से लौट आयेगी और रिश्तों में मिठास भी बढ़ने लगेगी।
  • अगर आप अपनी बोलने की क्षमता को मजबूत करना चाहते हैं, तो आज के दिन शाम के समय घर के पास किसी मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं। साथ ही कुत्ते को रोटी खिलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी बोलने की क्षमता मजबूत होगी और दूसरे लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। 
  • अगर आप संतान से अपने संबंधों को बेहतर बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन बड़े-बुजुर्गों की सेवा करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।  आज के दिन ऐसा करने से संतान से आपके संबंध बेहतर होंगे।
  • अगर आप अपने परिवार में पॉजिटिविटी कायम रखना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में केले का फल दान करें। साथ ही भगवान के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार में पॉजिटिविटी कायम रहेगी।
  • अगर आप किसी काम में अपनी तरक्की सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आज के दिन किसी ब्राह्मण को चावल दान करें। साथ ही उनके पैर छूकर आशीर्वाद लें। आज के दिन ऐसा करने से सभी कामों में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी । 
  • अगर आप चाहते हैं कि आपका जीवनसाथी आपके हर फैसले में आपके साथ खड़ा रहे, तो आज के दिन केतु के इस मंत्र का 21 बार जप करें। मंत्र है -'ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: केतवे नम:' आज के दिन ऐसा करने से आपका जीवनसाथी आपके हर फैसले में आपके साथ खड़ा रहेगा।

मनुष्य को दोस्ती करते वक्त हमेशा ध्यान रखनी चाहिए ये एक चीज, वरना जिंदगी भर रहेगा मनमुटाव

  • अगर आपको लगातार धन की हानि हो रही है, तो आज के दिन आटे में थोड़े-से तिल मिलाकर रोटी बनाएं और कुत्ते को खिलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपको लगातार धन की हानि से छुटकारा मिलेगा और धीरे-धीरे करके आपके धन में बढ़ोतरी होगी।
  • अगर आप अपने जीवन में प्यार और शौहरत पाना चाहते हैं, तो आज के दिन मछलियों को 21 आटे की गोलियां खिलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपको जीवन में खूब प्यार और शौहरत मिलेगी। इसके साथ ही कर्ज से मुक्ति मिलेगा। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement