Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गुप्त नवरात्रि: इन 9 दिनों में माता काली की पूजा करने से मिलती है,निरोगी काया और लंबी आयु

अगर आपको बिजनेस या नौकरी में अधिक परेशानी हो रही हैं। जिस काम में हाथ लगाते है उसमें असफलता प्राप्त हो रही हैं, तो गुप्त नवरात्रि के दिन इस उपायों से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं, जानिए

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 06, 2016 23:40 IST
money- India TV Hindi
money

धर्म डेस्क:  आज के समय में कौन नहीं चाहता है कि वह जिस काम में हाथ लगाएं। उसमें उसे सफलता प्राप्त हो। अगर किसी व्यक्ति को सफलता प्राप्त होती है, तो वह हर वो काम करता है। जिससे उसे सफलता प्राप्त हो। कभी-कभी होता है जो आप चाहते है। उसके अनुसार काम न हो पाता हैं। जिसके कारण आप मायूस हो जाते है और आपको समझ नहीं आता है कि क्या किया जाएं। जिससे नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में बढोत्तरी हो।

ये भी पढ़े-

अगर आप ऐसा चाहते है तो गुप्त नवरात्रि के दिनों में आप इस समस्या से निजात पा सकते है। इन समस्याओं को सही करने के लिए सबसे अच्छा समय यही होता हैं। इसके लिए गुप्त नवरात्रि के दिन सुबह उठकर सभी कामों से निवृत्त होकर मां का स्मरण करें। इसके बाद एक चौकी में लाल रंग का कपड़ा बिछाएं और इसके ऊपर 11 गोमती चक्र और 3 लघु नारियल रखें। इसके बाद विधि-विधान से उनकी पूजा करने के बाद रुद्राक्ष या स्फटिक की माला से इस मंत्र को 11 माला करें।

‘ऐं क्लीं श्रीं’

इसके बाद इसे समेट कर एक पोटली बना लें और अपनी दुकान या आफिस के मेन गेट पर ऊंचे स्थान पर बांध दें। जिससे इसे कोई छू न पाएं।

इसके अलावा आप ये उपाय भी अपना सकते हैं। इसके लिए एक दक्षिणावर्ती शंख में चावल भरकर लाल वस्त्र में लपेट कर पूजा स्थान पर किसी पंडित से शुद्ध करा कर स्थापित करा दें। स्थापित करते हुए इस मंत्र का जाप जरुर करें।

ओम् ऐं सर्वकार्यसिद्धि कुरु  कुरु स्वाहा’

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement