Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

गुरुवार को करें ये 5 काम, मिलेगा धन लाभ

होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु धन का कारक ग्रह है। जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इसके लिए लाल किताब में कुछ खास उपाय बताए गए। जिन्हें अपना कर आप धन की प्राप्ति कर सकते है। जानिे इन उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 08, 2016 14:48 IST
lord vishnu- India TV Hindi
lord vishnu

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन गुरु दोष शांति व गुरु की प्रसन्नता के लिए विशेष दिन माना जाता है। पौराणिक मान्यता है कि गुरु बृहस्पति, देवगुरु हैं। ज्योतिष मान्यताओं में भी गुरु सुखद दाम्पत्य जीवन व सौभाग्य को नियत करते हैं। खासकर स्त्री के विवाह और पुरुष की आजीविका की परेशानी गुरु की प्रसन्नता से दूर हो जाती है।

ये भी पढ़े-

देवगुरु बृहस्पति (गुरु) धनु और मीन राशियों का स्वामी ग्रह है। सामान्यत: गुरु शुभ फल देता है किंतु पापी ग्रह यदि उसके साथ विराजमान हो जाए अथवा गुरु अपनी नीच राशि में स्‍थित हो तो यही गुरु जातक के लिए अनिष्टकारी हो जाता है अर्थात् अशुभ फल देने लगता है जिससे जातक आर्थिक, मानसिक, शारीरिक एवं पारिवारिक रूप से परेशान हो जाता है, आप गुरु की पूजा कर हर समस्या से निजात पा सकते है।

अगर आप आर्थिक परशानियों का सामना कर रहे है, कोई भी काम कर रहे है उसमें असफलता प्राप्त हो रही है तो हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है। जिनको करने से आपको धन लाभ होगा।  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु धन का कारक ग्रह है। जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इसके लिए लाल किताब में कुछ खास उपाय बताए गए। जिन्हें अपना कर आप धन की प्राप्ति कर सकते है। जानिे इन उपायों के बारें में।

  • गुरुवार के दिन ब्रह्ममुहूर्त में उठकर सभी कामों से निवृत्त होकर भगवान का नमन करें। इसके बाद घी का दीपक जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें। विधि-विधान से पूजा करने के बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ जरुर करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement