Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Dream Interpretation: सपने में काली बिल्ली सहित इन 3 चीजों का दिखना क्यों होता है अशुभ? जानिए क्या है मान्यता

सामुद्रिक शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जिनसे अशुभ फल मिलने की मान्यता है। आईए जानते हैं ऐसे 3 सपनों के बारे में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 23, 2021 7:36 IST
dream interpretation - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपने में काली बिल्ली, इन 3 चीजों का दिखना अशुभ....

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कहा जाता है कि सपने हमारे भविष्य का आईना होते हैं। इस शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में भी बताया गया है, जिनसे अशुभ फल मिलने की मान्यता है। आज हम आपको बताएंगे ऐसे 3 सपनों के बारे में जिनका दिखना अशुभ माना जाता है। 

Dream Interpretation: कभी अच्छा तो कभी बुरा हो सकता है सपने में हंसी देखना

पीले कपड़े पर दाग 

कहा जाता है कि अगर  कोई व्यक्ति सपने में पीले कपड़े पर दाग लगा हुआ देखता है तो यह सपना आर्थिक स्थिति के लिए नकारात्मक साबित हो  सकता है। ऐसा सपना देखने के बाद देवी लक्ष्मी को लाल कपड़ा अर्पित करना चाहिए। 

काली बिल्ली 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति सपने में काली बिल्ली देखता है तो यह एक अशुभ सपना साबित हो सकता है। कहते हैं कि इस सपने का प्रभाव व्यक्ति के मानसिक स्थिति पर पड़ता है। इस सपने के प्रभाव को कम करने के लिए भगवान शिव को जल अर्पित करने की सलाह दी जाती है। 

दरावजे पर लॉक कुंडी 

अगर कोई व्यक्ति सपने में दरवाजे की कुंडी लगी हुई देखता है तो यह सपना उसके करियर के लिए अशुभ साबित हो सकता है। कहा जाता है कि इस सपने के माध्यम से करियर के नकारात्मक फलों की प्राप्ति होती है। यह सपना देखने के बाद उपाय के तौर पर हनुमान जी को लाल सिंदूर चढ़ाने की मान्यता है। 

जानवरों की झुंड 

स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में जानवरों का झुंड देखता है तो यह सपना दुष्प्रभावों की प्राप्ति करवाने वाला साबित हो सकता है। बताया जाता है कि ऐसे सपने सेहत पर बुरा असर डाल सकते हैं। कोशिश करें कि ऐसा सपना देखने के बाद जरूरतमंदों को लाल रंग का कपड़ा दान करें। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Dream Interpretation: सपने में दिखाई दिए देवी-देवता? जानें सामुद्रिक शास्त्र क्या कहता है

Dream Interpretation:किस बात का संकेत देता है सपने में 'जंगल' का दिखना, क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र ?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement