Friday, April 19, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: खाना खाते समय घर के सदस्यों का मुख पूर्व सहित इस दिशा की ओर होना माना जाता है शुभ

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें टी.वी देखते और खाना खाते समय मुख की दिशा किस ओर होनी चाहिए, के बारे में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 08, 2020 11:00 IST
Vastu tips- India TV Hindi
Vastu tips

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें टी.वी देखते और खाना खाते समय मुख की दिशा किस ओर होनी चाहिए, के बारे में। हर दिशा का संबंध किसी न किसी खास ऊर्जा से माना जाता है। वास्तु शास्त्र में हर काम के लिए एक निश्चित दिशा तय की गयी है और इनका पालन अवश्य करना चाहिए। 

सबसे पहले हम आपको टीवी देखते समय घर के सदस्यों की दिशा के बारे में बतायेंगे। घर में टीवी की दिशा इस तरह होनी चाहिए कि टी.वी देखते समय घर के सदस्यों का चेहरा दक्षिण दिशा में होना चाहिए। इसके अलावा खाना खाते समय घर के सदस्यों का मुख पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। इस दिशा में खाना खाने से भोजन की उचित ऊर्जा उस व्यक्ति को मिलती है। खाना खाने के अलावा बनाते समय भी मुंह पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए।    

राशिफल 8 मार्च: तुला राशिवालों को खर्चों को करना होगा नियंत्रित, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

Vastu Tips: घर में लकड़ी का काम दक्षिण दिशा से कराएं शुरू​

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement