Saturday, May 18, 2024
Advertisement

अघोरियों के बारे में रोचक बातें जानकर सिहर जाएगे आप

नई दिल्ली: अघोरी के बारे में जानने के लिए सभी उत्साहित होते है। उनके बारें में कोई कुछ बताता है तो कोई कुछ। इनका जीवन जितना कठिन होता है। वह उनतने ही रहस्मयी होते है।

India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 21, 2015 22:27 IST
aghori- India TV Hindi
aghori

नई दिल्ली: अघोरी के बारे में जानने के लिए सभी उत्साहित होते है। उनके बारें में कोई कुछ बताता है तो कोई कुछ। इनका जीवन जितना कठिन होता है। वह उनतने ही रहस्मयी होते है। इनकी एक अपनी ही दुनिा होती है। इस दुनिया के किसी इंसान या जीव से इनका मतलब नही होता है।

ये भी पढ़े- 2016 में बचना है आर्थिक तंगी से, तो न करें यह गलती

एक अघोरी की अपनी जीवनशैली, अपनी विधियां और अपना विधान होता है। जब यह प्रसन्न हो जाए तो समझ लो कुछ भी दे देते है। अघोरियों के बारें में कई ऐसी बाते है जिन्हें जानकर आप सिहर जाएगे। अपनी खबर में हम आपको अघोरी की दुनिया से संबंधित कई ऐसी बातें बताएगे जिसे जानकर आप एक बार सिहर जरुर जाएगे।

अघोरी जितने देखने में आपको भयानक लगते है, इनका काम भी उतने ही भयानक होते है। इनके मन में किसी के लिए भेदभाव नही होता है। इनका खाना-पीना आम इसांन से बिल्कुल अलग होता है। यब खराब मांस को इस तरह खाते है जैसे कि कोई स्वादिष्ट पकवान मिल गया है। जानिए अघोरियों के बारें में रोचक बाते।

अघोरियों को किसी भी चीज से नफरत नही होती है। यह गाय के मांस को छोड़कर हर चीज खा लेते है। चाहे फिर वह इंसान का मांस हो या उसका मलमूत्र या फिर किसी जीव का मांस हो। यह हर चीज को प्रेम के साथ खा लेते है। अगर इन्हें कभी प्यास भी लगती है। तो यह अपन मूत्र भी पी लेते है।

  • अघोरी एक धर्म से जुड़े होते है जो शैव धर्म के नाम से जाना जाता है। यह तीन तरह की साधनाएं करते है। शिवसाधना, शव साधना और श्मशान साधना।

अगली स्लाइड में पढे अघोरियों के बारें और रोचक बातें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement