Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इन लोगों को आज मिल सकता है धन लाभ

आपका मूलांक ना सिर्फ आपके भविष्य और स्वभाव को उजागर करता है बल्कि अगर आप ताउम्र स्वस्थ और हेल्दी रहना चाहते हैं तो भी यह मूलांक आपके लिए मददगार साबित होगा है। आप मूलांक ज्वारा ये आसानी से जान सकते है कि आज आपका दिन कैसा बीतेगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 02, 2017 7:38 IST
money- India TV Hindi
money

धर्म डेस्क: आपका मूलांक ना सिर्फ आपके भविष्य और स्वभाव को उजागर करता है बल्कि अगर आप ताउम्र स्वस्थ और हेल्दी रहना चाहते हैं तो भी यह मूलांक आपके लिए मददगार साबित होगा है। आप मूलांक ज्वारा ये आसानी से जान सकते है कि आज आपका दिन कैसा बीतेगा। (कई सालों बाद जून में मनेंगी ईद साथ ही जानिए और व्रत-त्योहारों के बारें में)

ऐसे देखे मूलांक

मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख। यानि यदि आपका जन्म 2 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा। मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है। हमारे लिए जीवन में क्या उपयोगी है और क्या अनुपयोगी, यह मूलांक से ही जाना जाता है। यह आपके मित्र और शत्रुओं के बारे में भी बताता है।

आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है। मूलांक 1 से 9 तक माने जाते हैं। जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं। जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा। (1+1=2)। इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं।  मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है। जानिए ज्योतिषचार्य इंदु प्रकाश से कि आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

मूलांक 1: आज आपको धन लाभ होगा।
मूलांक 2: आज बच्चों की तरफ से ख़ुशी का समाचार मिलेगा।
मूलांक 3: मन खोया - खोया सा रहेगा।
मूलांक 4: आज आपके नए दोस्त बनेंगे।
मूलांक 5: आपकी सोच सकारात्मक रहेगी।
मूलांक 6: बिज़नेस में नई योजना पर काम शुरु करेंगे।
मूलांक 7: आज आपको गिफ्ट मिलने का योग है।
मूलांक 8: आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा।
मूलांक 9: बच्चों से खुशखबरी मिलने वाली है। (भूलकर भी बेडरूम में न करें ये काम, हो सकता है खतरनाक)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement