Monday, May 20, 2024
Advertisement

इस माह दो ग्रह करेगे राशि परिवर्तन, जानिए आपकी राशि में प्रभाव और उपाय

अप्रैल माह में एक साथ दो ग्रह राशि परिवर्तन करेगे जिसके कारण कुछ राशियों के लिए अशुभ तो कुछ राशि के लिए शुभ होगा। जानिए आपकी राशि में क्या होगा असर और उससे बचने के उपाय।

India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 01, 2016 8:20 IST
horoscope- India TV Hindi
horoscope

धर्म डेस्क: आज से नए माह की शुरुआत हो गई है। मार्च माह हर राशि के लिए मिला जुला रहा। इस माह त्योहारों की बहुत धूम रहेगी। जो कि इस साल में सबसे ज्यादा होगे। इस माह हर राशि के लिए कुछ और कुछ अशुभ दिन बीतेगे। इस माह के बीच में सूर्य अपनी राशि परिवर्तन करेगा।

ये भी पढ़े-

वो मेष राशि में प्रवेश करेगा। जो कि सभी राशियों के लिए शुभ हो सकता है। इसके साथ ही अन्य ग्रह बुध भी मेष राशि में प्रवेश करेगा। जानिए इस राशि परिवर्तन से आपकी राशि में क्या प्रभाव पडेगा।  

जिस राशि के लिए ये ग्रह शुभ है उस राशि के जातकों के लिए नौकरी, व्यवसाय आदि में फायदा हो सकता है। साथ ही आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी। वही दूसरी ओर जिनकी राशि के लिए ये ग्रह अशुभ है। उन राशि के लिए यह समय काफी नुकसानदेय साबित हो सकता है।

मेष राशि

महीने की शुरूआत में आप को नौकरी, धंधे एवं कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ मिलेगा। आप अपने लंबित पड़े कार्य धैर्य, परिश्रम और मेहनत से संपन्न करने में सफल होंगे। नौकरी स्थल पर सहकर्मियों तथा मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपके शत्रु, प्रतिद्वंदी या बुरा चाहने वाले अपने इरादों में असफल होंगे।

10 तारीख़ के बाद सूर्य राशि बदलकर मेष राशि में प्रवेश कर रहा है, जो उत्तम समय का संकेत दे रहा है। जो जातक सेल्स और मार्केटिंग जैसे कार्यो से जुड़े हुए हैं, उनको जबरदस्त प्रगति मिलने की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर अनुकूलता रहेगी। धंधे एवं व्यवसाय के लिए नए अवसर मिलते रहेंगे।

17 तारीख़ के आस पास आप को संतान संबंधी चिंता रह सकती है। प्रियजन से मतभेद होने की संभावना है। महत्वपूर्ण कार्यों में आपको कठिनाई का अनुभव होगा एवं समय पर कार्य पूरे नहीं होंगे। 21 के बाद वैवाहिक जीवन में सुख शांति रहेगी। आप में उत्साह, आनंद, प्रेम की चाह और मानसिक सुख शांति बढ़ाने में शुक्र का गोचर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

हालांकि, गणेशजी आपको वाहन चलाते एवं जोख़िम भरे कार्य करते समय सावधान रहने की सलाह देते हैं अन्यथा दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी।

टिप्सः अनजाने स्थानों पर पानी से सावधान रहें। घर से बाहर निकलते समय संकट नाशन गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement