1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. वास्तु टिप्स: दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए एक्वेरियम या पानी से संबंधति शो पीस, बढ़ेगा खर्च

वास्तु टिप्स: दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए एक्वेरियम या पानी से संबंधति शो पीस, बढ़ेगा खर्च

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताया था, जिन्हें ध्यान में रखकर वास्तु परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 29, 2020 9:42 IST
वास्तु टिप्स: इस दिशा में नहीं रखना चाहिए एक्वेरियम या पानी से संबंधति शो पीस- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/DIEGO_SILVAA वास्तु टिप्स: इस दिशा में नहीं रखना चाहिए एक्वेरियम या पानी से संबंधति शो पीस

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताया था, जिन्हें ध्यान में रखकर वास्तु परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। घर की दक्षिण दिशा में एक्वेरिम या पानी से संबंधित कोई मूर्ति या शो पीस नहीं रखना चाहिए। इससे आमदनी कम और खर्चे अधिक होते हैं। 

घर और दुकान की उत्तर-पूर्व दिशा को कभी गंदा नहीं करना चाहिए। वहां पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए। उत्तर-पूर्व दिशा के गंदे रहने से घर में पैसों की आवाजाही कम हो जाती है। इसके अलावा घर की दीवारों या फर्श पर पेंसिल, चॉक या कोयले से लकीरें नहीं बनानी चाहिए, यानी दीवारों को गंदा नहीं करना चाहिए। इससे उधारी बढ़ती जाती है। 

वास्तु शास्त्र: घर में हो रहे लड़ाई-झगड़े को खत्म कर देगी ये चीज, दूर हो जाएगी निगेटिविटी

इन आदतों में भी करना चाहिए बदलाव

बिजनेस में धन को आने से रोककर दुर्भाग्य को बढ़ाती हैं। सबसे पहले बात तिजोरी के पास या उसके पीछे रखी झाड़ू के बारे में । जिस तिजोरी या अलमारी में आप अपने पैसे या पूंजी रखते हैं और उसी के पीछे अगर झाड़ू भी रखते हैं तो यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है। ऐसा करने से धन की हानि होती है। 

इसके अलावा किचन में दवाई का बॉक्स रखना भी ठीक नहीं होता। इससे परिवार के सदस्यों की सेहत पर असर पड़ता है। उनके स्वास्थ्य में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।  

घर में बाथरूम व शौचालय के दरवाज़ों को आवश्यकता न होने पर खुला नहीं छोड़ना चाहिए। इन्हें यूज़ करने के बाद तुरंत बंद कर दें । अन्यथा इससे घर और बिजनेस में लगातार पैसों का नुकसान होता रहता है। 

वास्तु शास्त्र: आपकी ये आदतें बन सकती है दुर्भाग्य का कारण, तुरंत करें बदलाव

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X