Friday, April 19, 2024
Advertisement

Phalguna Amavasya 2019: फाल्गुन अमावस्या के दिन बन रहा है महासंयोग, इस शुभ मुहूर्त में ये उपाय कर पाएं पितृदोष से निजात

Phalguna Amavasya 2019 Date: आज फाल्गुन मास की स्नान-दान-श्राद्ध आदि की अमावस्या है। साथ ही आज दोपहर 03 बजकर 23 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। जानें पितृदोष से निजात पाने का उपाय।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 05, 2019 17:33 IST
phalguna amavasya 2019- India TV Hindi
phalguna amavasya 2019

Phalguna Amavasya 2019 Date: आज फाल्गुन मास की स्नान-दान-श्राद्ध आदि की अमावस्या है। साथ ही आज दोपहर 03 बजकर 23 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। इस योग में कोई काम सीखने से सफलता मिलती है। इसके अलावा 06 बजकर 13 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र भी है। ये नक्षत्र अपने आप में बहुत-सी वस्तुओं को समा लेने की क्षमता रखता है।साथ ही गुरु से ज्ञान लेने के लिये भी ये योग अच्छा माना जाता है। शास्‍त्रों के अनुसार यह अमावस्या पितरों को खुश करने के लिए काफी शुभ मानी जाती है।

आपको बता दें कि अगर फाल्गुन अमावस्या सोमवार, मंगलवार, गुरुवार या शनिवार को पड़ रही है तो यह बेहद फलदायी मानी जाती है और इसका लोगों की जिंदगी में काफी बड़ा प्रभाव पड़ता है। फाल्गुन अमावस्या इस बार 6 मार्च, बुधवार को है।

फाल्गुनी अमावस्या 06 मार्च शुभ मुहूर्त

 शुभ मुहूर्त: सुबह 10:10  से 11:57 तक
दोपहर 02:35 से 03:21 तक।
शाम 06:16 से 06:42 तक।

पितृदोष से निजात पाने के लिए करें ये उपाय
अगर आप पितृदोष के प्रभाव से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको अपने पितरों के निमित्त दूध, चावल की खीर बनाकर, गोबर के उपले से बनी कोर पर भोग लगाना चाहिए। साथ ही गाय को रोटी पर थोड़ी-सी खीर रखकर खिलानी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको पितृदोष के प्रभाव से छुटकारा मिलेगा।

राशिफल 6 मार्च: आज बन रहा है खास नक्षत्र, जानें किन राशियों के लिए अच्छा होगा बुधवार

शुरु हो चुके है पंचक, संपत्ति से जुड़े मामलों के लिए अच्छा लेकिन इन कामों न भूलकर भी न करें

7 मार्च को राहु और केतु एक साथ कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन राशियों के जातक रहें संभलकर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement