Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज पूर्ण सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, बचने के लिए करें ये खास उपाय

आज के दिन श्रद्धादि की अमावस्या, खग्रास सूर्यग्रहण के साथ साथ मृगशीर्ष नक्षत्र और वृद्धि योग के संयोग मे आप कौन सा खास उपाय करके लाभ उठा सकते है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 02, 2019 11:41 IST
Solar , july- India TV Hindi
Solar eclispe

Surya Grahan 2019:  साल 2019 का दूसरा सूर्यग्रहण 2 जुलाई को पड़ रहा है। जो कि पूर्ण सूर्यग्रहण होगा लेकिन यह भारत में नहीं नजर आएगा। नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) की मानें तो 2 जुलाई को लगने वाला सूर्य ग्रहण चार घंटे 33 सेकेंड तक चलेगा। लेकिन इसका असर भारत में दिखेगा।

आज के दिन श्रद्धादि की अमावस्या, खग्रास सूर्यग्रहण के साथ साथ मृगशीर्ष नक्षत्र और वृद्धि योग के संयोग मे आप कौन सा खास उपाय करके लाभ उठा सकते है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2019: जानें जुलाई में कब पड़ रहा है साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, साथ ही जानें भारत में क्या होगा असर

मेष राशि

मेष राशि वालों यह सूर्यग्रहण आपके तीसरे स्थान पर लगेगा। जन्मपत्रिका में तीसरा स्थान भाई-बहनों से संबंध रखता है। अतः भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते पर यह ग्रहण लगेगा। भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते में थोड़ी खटास आ सकती है। अतः इस ग्रहण के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन आपको- धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग देना चाहिए और किसी के गलत कार्यों में उसका साथ देने से बचना चाहिए । वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय मेष राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

वृष राशि
यह सूर्यग्रहण आपके दूसरे स्थान पर लगेगा। जन्मपत्रिका में दूसरा स्थान धन से संबंध रखता है। अतः आपके धन पर, आपकी आर्थिक स्थिति पर यह ग्रहण लगेगा। आपको आर्थिक रूप से कुछ परेशानी फेस करनी पड़ सकती है। अतः इस ग्रहण के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये आज के दिन आपको- नारियल, नारियल का तेल या कुछ बादाम मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर दान करना चाहिए। इससे आपको शुभ फल मिलेंगे। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार ये उपाय वृष राशि वालों के लिये विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं ।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement