1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. 23 मार्च को शनिवार के साथ बन रहा है बहुत ही अच्छा संयोग, ये उपाय करने मिलेगी इंटरव्यू और विदेश जाने में सफलता

23 मार्च को शनिवार के साथ बन रहा है बहुत ही अच्छा संयोग, ये उपाय करने से विदेश जाने, इंटरव्यू में सफलता सहित ये इच्छा होगी पूरी

आज चैत्र कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार का दिन है। साथ ही आज सुबह 09 बजकर 05 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा, जबकि उसके बाद स्वाति नक्षत्र लग जायेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से आज कौन से उपाय करना होगा शुभ।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 22, 2019 14:56 IST
 swati nakshatra on 23 march 2019- India TV Hindi
 swati nakshatra on 23 march 2019

धर्म डेस्क: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार का दिन है। साथ ही आज सुबह 09 बजकर 05 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा, जबकि उसके बाद स्वाति नक्षत्र लग जायेगा जो कि कल सुबह 07 बजकर 41 मिनट तक रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आज शनिवार के दिन स्वाति नक्षत्र का ये योग बड़ा ही अच्छा है। आज का दिन राहु संबंधी कार्यों के लिए प्रशस्त है।

स्वाति नक्षत्र का संबंध राहु से है और सप्ताह के सात दिनों में से राहु का संबंध बुधवार और शनिवार से है। अतः आज शनिवार और स्वाति नक्षत्र के संयोग में राहु से संबंधित उपाय करना आपके लिये बड़ा ही फलदायी होगा। तो आज के दिन किन खास उपायों से आप शुभ फल पा सकते हैं। जानें इन उपायों के बारें में।

  • अगर आप आज के दिन किसी इंटरव्यू, मीटिंग या किस अन्य काम के लिये जा रहे हैं, तो अपने काम में सफलता सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन आपको नीले रंग के कपड़े पहनकर जाना चाहिए, लेकिन अगर आप किसी रूल रेग्युलेशन के चलते नीले रंग के कपड़े पहनकर ना जा पायें, तो आज के दिन एक नीले रंग का रूमाल अपने पास जरूर रख लें। आज के दिन ऐसा करने से हर काम में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। बता दें कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपनी हाई एजुकेशन को लेकर ठीक से कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं, तो आज के दिन आपको देसी घी का दीपक जलाकर मां सरस्वती की आरती करनी चाहिए और उन्हें पुष्प अर्पित करने चाहिए। साथ ही विद्या यंत्र धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप अपनी एजुकेशन को लेकर जल्द ही कोई ठीक फैसला ले पायेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।
  • अगर आप अपने काम से दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको अपने नहाने के पानी में थोड़ा-सा सफेद चन्दन डालकर नहाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप अपने काम से दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।.
  • अगर आप विदेश जाना चाहते हैं, लेकिन आपको किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो आज के दिन आपको एक नीले रंग का धागा लेकर उसमें 11 गांठ लगानी चाहिए और हर बार गांठ लगाते समय राहु का मंत्र बोलना चाहिए - ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:।  इसके बाद उस धागे को अपनी बाजू पर बांध लें या गले में पहन लें। आज के दिन ऐसा करने से आपको विदेश जाने में आ रही परेशानियों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए ये खास उपाय है |.
  • अगर आपको किडनी संबंधी किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बनी हुई है, तो आज के दिन आपको एक नीले रंग के कपड़े में थोड़े-से सरसों के दाने बांधकर मन्दिर में दान करने चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको किडनी संबंधी परेशानी से जल्द ही राहत मिलेगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए ये विशेष लाभदायक है।
  • अगर आप खुद को सेल्फ डिपेन्डेंट बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको मां सरस्वती को केसर युक्त मिठाई का भोग लगाना चाहिए और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप सेल्फ डिपेन्डेंट बनेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

22 मार्च को मंगल कर रहा है वृष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा विशेष प्रभाव

साप्ताहिक राशिफल 18 से 24 मार्च: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X