Monday, May 06, 2024
Advertisement

घर पर रखें लकडी की बांसुरी, कभी नहीं होगी धन की कमी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा लाना चाहते हैं, तो आप अपने घर पर लकडी की बांसुरी रख सकते हैं। इससे आपके घर कि नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नही कर पाएगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 08, 2016 21:38 IST
wooden flute- India TV Hindi
wooden flute

नई दिल्ली: सभी चाहते है कि उनके घर में सुख-शांति, धन-संपत्ति बनी रहे। घर का कोई भी सदस्य को कभी कोई समस्या न हो जिससे कि सभी को तकलीफ हो। इसके लिए हम न जाने क्या-क्या जतन करते हैं। जो जैसा बता देता है उसी के अनुसार हम हर काम करते है।

ये भी पढ़े-

अगर कोई महात्मा या कोई पंडित यह बोल देता है कि आपके घर में यह समस्या है जिसके लिए आप तुरंत कोई न कोई उपाय निकालते है जिससे कि उससे छुटकारा मिल जाएं, लेकिन आपको पता है घर में हो रही इन समस्या का मुख्य कारण नकारात्मक ऊर्जा है।

यह ऊर्जा ऐसी होती है कि यह आपको न जानने देती है कि क्या समस्या है और न ही इसका कोई हल निकल पाता है। हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का होना बहुत जरुरी है। इस बारे में वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कभी-कभी हमारे घर में किसी न किसी तरह नकारात्मक ऊर्जा अंदर आ जाती है।

यदि वो अंदर आनें में असफल होती है। जो हमेशा इसी कोशिश में लगी रहती है कि किस तरह वो अंदर जाए और मौका मिलते ही अंदर प्रवेश कर जाती है। इसका निवारण वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि आप नकारात्मक ऊर्जा से कैसे छुटकारा पा सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा लाना चाहते हैं, तो आप अपने घर पर लकडी की बांसुरी रख सकते हैं। इससे आपके घर कि नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नही कर पाएगी।

वास्तु के अनुसार माना जाता है कि जिस घर में लकड़ी की बांसुरी होती है उस घर में श्री कृष्ण का वास रहेगा जिससे उनकी कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी और घर में कभी भी धन और ऐश्वर्य की कभी कमी नही होगी। साथ ही घर के हर सदस्यों के बीच प्यार बना रहता है। जिससे घर में कभी भी कलह नही फैलेगी।

अगली स्लाइड में पढें लकड़ी की बांसुरी रखने से लाभ

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement