Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vastu Tips: चाहते हैं पति-पत्नि के बीच बना रहे प्यार तो 'आग्नेय कोण' में न रखें बेडरूम

वास्तु शास्त्र में कल हमने बात की थी आग्नेय कोण में श्यनकक्ष के पति-पत्नि के रिश्ते पर असर के बारे में और आज हम उसी कड़ी में आगे बात करेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसे पती- पत्नी के बीच रख सकते हैं प्यार।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 03, 2019 6:46 IST
bedroom vastu tips- India TV Hindi
bedroom vastu tips

वास्तु शास्त्र में कल हमने बात की थी आग्नेय कोण में श्यनकक्ष के पति-पत्नि के रिश्ते पर असर के बारे में और आज हम उसी कड़ी में आगे बात करेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसे पती- पत्नी के बीच रख सकते हैं प्यार। हमने आपको बताया था कि आग्नेय कोण में श्यनकक्ष होने से यह उस व्यक्ति के क्रोध को बढ़ाता है, लेकिन क्रोध के साथ-साथ यह और भी परेशानियों का कारण बनता है। जो भी इस दिशा में सोता है, खासकर कि पुरूष, उसे अग्नि-तत्व से संबंधित रोग होने का खतरा बना रहता है।

अग्नि-तत्व से संबंधित रोगों में उच्च रक्तचाप, डायबिटीज और हृदयघात जैसी बीमारिया शामिल हैं। इसके अलावा दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव करने से भी बचना चाहिए..... यह दिशा भी पति-पत्नि के बीच अनबन का कारण बन सकती है। लेकिन अगर आपके पास इन दिशाओं के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं है तो आप बेडरूम में सोने के लिये दक्षिण-पश्चिम दिशा में इस तरह व्यवस्था करें कि सोते समय आपका सिर दक्षिण दिशा में हो।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement