Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Vastu Tips: लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मेन गेट पर लगाने से घर में आती हैं खुशियां, होता है ये भी फायदा

हंसती हुई मूर्ति को देखकर भी मनुष्य प्रसन्नचित हो जाता है। इसलिए इसको घर के मुख्य द्वार के सामने लगाने का विधान किया गया है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 26, 2021 8:36 IST
vastu tips today laughing buddha statue for home in hindi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: BANSAL_GIFT_AND_SPORTS Vastu Tips: हंसते हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मेन गेट पर लगाने से होता है लाभ 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए लाफिंग बुद्धा के बारे में। लाफिंग बुद्धा की मूर्ति संपन्नता का प्रतीक मानी जाती है। समझा जाता है कि लाफिंग बुद्धा की मूर्ति लगाने से घर में सफलता और संपन्नता आती है।

वास्तव में हंसते हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति अपने हास्यपूर्ण रूप से घर में खुशियों की वाइब्रेशन उपलब्ध करती है। मुस्कुराना संक्रामक है और हंसी भी लगभग संक्रामक है। किसी भी हंसते हुए व्यक्ति को देखकर हमारे दांत मुंह से बाहर आने के लिए आतुर हो जाते हैं। 

लाफिंग बुद्धा का भी ऐसे ही एक सुविचारित प्रतीक है। हंसती हुई मूर्ति को देखकर भी मनुष्य प्रसन्नचित हो जाता है। इसलिए इसको घर के मुख्य द्वार के सामने लगाने का विधान किया गया है, ताकि घर में आने वाला हर व्यक्ति हंसते हुए घुसे, ताकि घर के निवासी प्रसन्नचित रहे तो वहां आर्थिक संपन्नता खींची चली आती है। 

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: ऑफिस की इस दिशा में बिल्कुल भी ना लगाएं मोमबत्ती, कर्मचारियों पर पड़ेगा बुरा असर

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मोमबत्ती, निगेटिव एनर्जी रहेगी दूर

Vastu Tips: बच्चों के घर में ऐसे लगाएंगे मोमबत्ती तो लगेगा पढ़ाई में मन

Vastu Tips: हर रोग से दूर रखेगा सेंधा नमक, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement