1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से दूर होती हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों

Vastu Tips: दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से दूर होती हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को दक्षिण दिशा या पूर्व दिशा में सिर करके सोना चाहिए। यह स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से मुक्ति दिलाता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 14, 2020 8:53 IST
vastu Tips- India TV
वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे सोने के सही तरीके के बारे में। मुख्यतः चार दिशाएं होती हैं, लेकिन सोने के लिये सभी दिशाओं का चुनाव करना ठीक नहीं होता। वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को दक्षिण दिशा या पूर्व दिशा में सिर करके सोना चाहिए, यानि स्वाभाविक तौर पर अपने पैरों को उत्तर या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए, लेकिन उत्तर दिशा और पश्चिम दिशा की ओर सिर करके कभी भी नहीं सोना चाहिए। इन सभी दिशाओं में सोने और ना सोने के बहुत से कारण हैं, जिनके बारे में आज हम आपको बतायेंगे।

 सबसे पहले हम बात करेंगे दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सोने से क्या होता है. वास्तु शास्त्र में इस दिशा की ओर सिर करके सोना अच्छा माना गया है. इस दिशा में सिर करके सोने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से मुक्ति मिलती है, यानि यह दिशा सेहत के लिहाज से बेहतर है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment