Friday, May 10, 2024
Advertisement

Dream Interpretation: सपने में टूटा शीशा देखना शुभ होता है या अशुभ? क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, हर सपने का कुछ ना कुछ अर्थ जरूर होते हैं। सपने यूं ही तो नहीं होते, ये आपसे बहुत कुछ कहना चाहते हैं। बस उनके पीछे रहस्यों को जानना और समझना आना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 07, 2021 6:13 IST
broken mirror dreams - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM सपने में टूटा शीशा देखना 

हर व्यक्ति सपना देखता है और जो भी सपना हम देखते हैं उनका मतलब और फल होता है सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे हमारा भाग्य जुड़ा होता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। क्या आपने कभी ये सोचा है किसपने में शीशा या फिर कांच को टूटते हुए देखना शुभ  होता है या अशुभ ? अक्सर टूटे हुए कांच को रिश्ते से जोड़कर देखा जाता है। यह सपना असफलता, टूटे हुए रिश्ते, छूटे हुए अवसर का प्रतीक है। साथ ही इसका संकेत है कि आने वाली जिंदगी में परेशानी आ सकती है।

Skin Care: मुल्तानी मिट्टी से घर पर तैयार किए गए नेचुरल ब्लीच के इस्तेमाल से चेहरे पर आएगा ग्लो

सपने में शीशा हाथ से छूट जाना

शीशा हाथ से छूट जाए तो इसका मतलब होता है कि आपके हाथ में आने वाली कोई सकारात्मक चीज निकल गई है या निकलने वाली है। इस चीज से आपके जीवन में बड़े बदलाव आने वाले थे। अगर आपके जीवन में ऐसा कोई निर्णय आने वाला है तो उसे सोच-समझकर ही फैसला लें।

सपने में शीशा तोड़ते हुए देखना

अगर आप अपने सपने में किसी को शीशा तोड़ते हुए देखते हैं तो आपको अपने जीवन में जागरुक होने की जरुरत है। इसका मतलब है कि जीवन में जो ईच्छाएं या भावनाएं आपने दबाकर रखी हैं, उसे बाहर निकालने की जरूरत है। आप अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें तो जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

टूटे शीशे में चेहरा देखना

विष के घड़े के समान है ऐसे लोग, एक बार भी पड़ गया पाला तो जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

अगर सपने में आप टूटे शीशे में अपना चेहरा देख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जो लोग आपके आसपास हैं, वो दोहरी मानसिकता के हैं। लोग आपको कष्ट पहुंचा सकते हैं। इन लोगों से आपको बचकर रहना होगा और अपने आपको हमेशा सचेत रखना होगा। आप अपने रहस्यों को किसी के सामने उजागर ना करें।

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Aaj Ka Panchang 7 June 2021: सोम प्रदोष व्रत, जानिए सोमवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

गर्मियों में इन 3 स्टेप से रखें स्किन का ख्याल, कुछ दी दिनों में पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement