Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Guruwar Upay: गुरुवार के दिन करें ये खास उपाय, घर में नहीं होगी आर्थिक समस्या

गुरुवार के दिन कुछ खास उपाय करके आप बिजनेस में बढ़ोतरी के साथ धनलाभ और हर काम में सफलता पा सकते है। जानिए गुरुवार के दिन कौन से उपाय करना होगा शुभ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 23, 2022 16:15 IST
Guruwar Upay - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PUJASAMADHAAN Guruwar Upay 

Highlights

  • गुरुवार को ये उपाय करना होगा शुभ
  • बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए गुरुवार को ये उपाय करना होगा शुभ

फाल्गुन कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अष्टमी के साथ-साथ गुरुवार का दिन है। इसके साथ ही गुरुवार के दिन काफी अच्छा संयोग बन रहा है। आज पूरा दिन पार कर देर रात 2 बजकर 59 मिनट तक हर्षण योग रहेगा। इसके साथ ही दोपहर 1 बजकर 31 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा और फिर ज्येष्ठा नक्षत्र लग जाएगा। 

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार इस खास योग, नक्षत्रों के साथ गुरुवार का संयोग आपके लिए शुभ साबित होगा। इसके साथ ही कालाष्टमी भी मनाई जाएगी । इस दिन भगवान शंकर के भैरव स्वरूप की उपासना की जाती है। गुरुवार के दिन कुछ खास उपाय करके आप बिजनेस में बढ़ोतरी के साथ धनलाभ और हर काम में सफलता पा सकते है। जानिए गुरुवार के दिन कौन से उपाय करना होगा शुभ। 

Haldi Ke Upay: आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए हल्दी से करें ये उपाय, बदल सकती है तकदीर

  • अगर आप अपने बिजनेस को दूर शहरों या विदेशों में फैलाना चाहते हैं तो उसके लिए गुरुवार को किसी भैरव मन्दिर में जाकर भैरव जी को सवा सौ ग्राम साबुत उड़द चढ़ाएं और चढ़ाने के बाद उसमें से 11 उड़द के दाने गिनकर अलग निकाल लें और उन्हें एक काले कपड़े में बांधकर अपने कार्यस्थल पर तिजोरी में रख दें। साथ ही ध्यान रखें कि दानों को कपड़े में रखते समय हर दाने के साथ ये मंत्र पढ़ें | मन्त्र है- 'ऊं ह्रीं बटुकाय आपद्उद्धारणाय कुरु कुरु बटुकाय ह्रीं ऊं'
  • अगर आपको अपने बिजनेस में पार्टनर से पूरी तरह सहयोग नहीं मिल पा रहा है, जिससे आपके काम पूरे नहीं हो पा रहे हैं। तो आज आपको रोटी में शक्कर मिलाकर उसका चूरमा बनाना चाहिए और उससे भैरव बाबा को भोग लगाना चाहिए। साथ ही मंत्र का जाप करना चाहिए | मन्त्र है- ऊँ ह्रीं बटुकाय आपद्उद्धारणाय कुरु कुरु बटुकाय ह्रीं ऊँ। मंत्र जाप के बाद थोड़ा-सा चूरमा प्रसाद के रूप में स्वयं खा लें और बाकी प्रसाद को दूसरे लोगों में बता दें।
  • अगर आप अपने जीवन में तरक्की को सुनिश्चित करना चाहते हैं तो गुरुवार को एक तेजपत्ते लेना चाहिए और उस तेजपत्ते को बहते पानी में प्रवाहित करना चाहिए ।

क्या है मांगलिक दोष? कोई कैसे बन जाता है मांगलिक, जानिए शादी पर इसका प्रभाव

  • अगर आपको लगता है कि आपके घर में निगेटिविटी बहुत अधिक हो गई है, जिसकी वजह से आपके परिवार के लोगों का किसी काम में अच्छे से मन नहीं लगता तो इस दिन आपको मौली से एक लंबा-सा धागा निकालकर उसमें सात गांठे लगाकर अपने घर के मेन गेट पर बांधना चाहिए। एक-एक गांठ लगाते समय मंत्र का जाप भी करें | मन्त्र है- ऊँ ह्रीं बटुकाय आपद्उद्धारणाय कुरु कुरु बटुकाय ह्रीं ऊँ।
  • अगर आप बहुत दिनों से नौकरी की तलाश में हैं और आपको कोई अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो आज आपको थोड़े-से काले तिल लेने चाहिए और उन्हें अपने सिर के ऊपर से सात बार वारना चाहिए । 6 बार क्लॉक वाइज़ और एक बार एंटी क्लॉक वाइज़ । इसके बाद उन तिलों को बहते जल में प्रवाहित कर देना चाहिए ।
  • अगर आपके दाम्पत्य जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव चल रहे हैं, जिसकी वजह से आपके रिश्ते में थोड़ी अनबन हो गयी है तो उस अनबन को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन आपको काला सुरमा लेना चाहिए और उसे अपने घर से दूर किसी विरानी जगह पर मिट्टी में दबाना चाहिए ।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement