Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lucky Zodiac Signs: इन 5 राशि के जातकों पर बहुत ज़्यादा मेहरबान होती हैं माँ लक्ष्मी, धन-दौलत से भर देती हैं घर

Lucky Zodiac Signs: इन राशि के लोग कितनी भी मुसीबत में या गरीबी में क्यों न हों, लेकिन अपनी मेहनत से ये लोग अपने हालात बदल देते है. इसलिए माँ लक्ष्मी का भी इनके ऊपर हाथ होता है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav
Updated on: July 17, 2022 19:29 IST
5 राशि के जातकों पर मेहरबान होती हैं माँ लक्ष्मी- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK 5 राशि के जातकों पर मेहरबान होती हैं माँ लक्ष्मी

Highlights

  • इन राशियों पर प्रसन्न होंगी माँ लक्ष्मी
  • धन दौलत की होगी बरसात

Lucky Zodiac Signs: भगवान शिव का प्रिय महीना सावन शुरु हो गया है। इस महीने में आप भोलेनाथ के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त कर सकते हैं।  कुछ राशियों के जातक बहुत ही निर्भीक और आत्मविश्वास से भरे होते हैं। इन राशियों के जातक भले ही कितने भी  मुश्किल हालात देखें हों, या गरीब परिवार में पैदा हों। लेकिन अपनी लगन से एक समय के बाद वो धनवान जरूर बन जाते हैं। उनके पास खूब धन-दौलत होती है और इन राशियों का साथ देती हैं माँ लक्ष्मी। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा इन पर बनी रहेगी। तो चलिए जानते हैं आखिर वो राशियां कौन सी हैं जिन पर भोलेनाथ के साथ साथ माँ लक्ष्मी की कृपा भी बरसेगी।

वृष: वृष राशि का स्वामी शुक्र है। इस कारण इनके जीवन में शुक्र के प्रभाव से खूब लग्‍जरी, रोमांस और पैसा रहता है। इन लोगों में पैसों कमाने की गजब की ललक भी होती है और योग्‍यता भी होती है। वे खूब मेहनत करते हैं। अपनी मेहनत की वजह से हर कार्य में सफलता पाते हैं और समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है। इनके मेहनती होने की वजह से माँ लक्ष्मी का भी इन पर कृपा बना रहता है। 

कर्क: कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है। ये लोग किस्मत के बहुत धनि होते हैं। कर्क राशि वाले अपने भाग्‍य और मेहनत के  दम पर खूब पैसा कमाते हैं। अपने लक्ष्‍य का पीछा करने की आदत इन्‍हें खूब अमीर और सफल बनाती है। मां लक्ष्‍मी की कृपा से इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है। 

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए भी यह महीना बहुत ही पावन होने वाला है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य है। सूर्य के प्रभाव के कारण सिंह राशि के जातकों की पर्सनालिटी रौबदार और आत्‍मविश्‍वास से भरी होती है। ये अच्छे लीडर होते हैं। इस राशि के जातकों की मान-सम्मान की वृद्धि के योग बन रहे हैं। इसके अलावा और खूब नाम-पद-पैसा कमाते हैं इन्हें इस महीने अचानक से धन भी प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। इस दौरान की हुई मेहनत का बहुत अच्छा फल भी मिलेगा।

वृश्चिक: इस राशि के लोगों को कोई नया कार्य करने की जिम्मेदारी मिल सकती है। वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। इस कारण इस राशि के जातक साहसी और निडर होते हैं। इसलिए ये कोई भी काम करने से नहीं डरते। ये अपनी मेहनत और बुद्धि की दम पर धनवान बनते हैं और सारी सुख-सुविधाएं पाते हैं। उनका प्रमोशन के योग भी इस महीने में बन रहे हैं। यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं या फिर कोई नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो यह महीना आपके लिए एकदम शुभ रहेगा।

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत ही शुभ होने वाला है। धनु राशि के स्‍वामी गुरु हैं। गुरु शुभ ग्रह माने गए हैं। धनु के जातक लीक से हटकर काम करते हैं और जमकर सफलता पाते हैं। इन्‍हें किस्मत का भरपूर साथ मिलता है। इसलिए वे खूब पैसा और सारी सुविधाएं पाते हैं। इस राशि के लोगों को कोई नया कार्य करने की जिम्मेदारी मिल सकती है। इनकी प्रमोशन के योग भी इस महीने में बन रहे हैं। यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं या फिर कोई नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो यह महीना आपके लिए एकदम शुभ रहेगा।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

ये भी पढ़िए -

Sawan 2022: 18 जुलाई को है सावन का पहला सोमवार, ऐसे करें पूजा खुलेंगे किस्मत के दरवाजे, मनोकामना होगी पूरी

Vastu Shastra : घर में होगा सुख-शांति का वास, आज ही लगाइए इस रंग के घोड़े की तस्वीर

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement