Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

हथेली में बनें ये चिन्ह बनाते हैं आपको धनवान, सौभाग्य का हमेशा रहेगा साथ

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए हथेली में किन चिन्हों का होना माना जाता है शुभ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 12, 2022 22:59 IST
Samudrik shastra those people have these signs on their palms he become rich and lucky- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM Samudrik shastra those people have these signs on their palms he become rich and lucky

Highlights

  • हथेली में ऐसे चिन्ह बनाते हैं व्यक्ति को धनवान
  • हथेली में कमल और स्वास्तिक का चिन्ह होना माना जाता है शुभ

 हर इंसान के अंदर अपने व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य के बारे में जानने की कौतूहल होती है। ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न विधाओं के द्वारा इस बात को आसानी से जाना जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र भी एक ऐसी ही विधा है जिसमें व्यक्ति अपने अंगों की बनावट, चिंह, रंग आदि देखकर स्वभाव, भविष्य के बारे में जान सकता हैं। इसी क्रम में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए हथेली में किन चिन्हों का होना माना जाता है शुभ।

हथेली में कमल के समान चिन्ह

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस किसी व्यक्ति के हाथों में कमल या पद्म के समान चिन्ह या आकृति बनी होती है, उसके ऊपर भगवान की कृपा बनी रहती है।

शनिदेव को बेहद प्रिय है इस रंग के फूल, इस तरह अर्पित करने से होगा हर कष्ट दूर

मां लक्ष्मी को भी कमल का फूल अति प्रिय है। अतः जिस व्यक्ति के हाथ में कमल की आकृति बनी होती है, वह बड़ा ही भाग्यवान होता है। इनकी आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी होती है और इन्हें कभी किसी चीज़ की कमी नहीं होती है। इनका ऐश्‍वर्य अथवा वैभव बना रहता है और ऐसा व्यक्ति अच्छा वक्ता होने के साथ ही नेतृत्व करने की भी क्षमता रखता है।

हथेली में स्वास्तिक के चिन्ह 

हमारी संस्कृति में स्वास्तिक के चिन्ह का बहुत महत्व है । घर में कोई शुभ काम हो, विवाह हो या आपने कोई नया वाहन लिया हो, इस तरह के सारे कार्यों में स्वास्तिक का चिन्ह बहुत अहमियत रखता है और ये शुभता का संदेश देता है। 

हथेली में इन 2 चिन्हों का होना माना जाता है शुभ, इन लोगों को कभी नहीं होती पैसों की कमी

सरल भाषा में कहें तो ये सौभाग्य का सूचक है। जिन लोगों की हथेली में स्वास्तिक का चिन्ह बना होता है, वो लोग धन-दौलत के मामले में हमेशा सुखी रहते हैं। इन्हें पैसों की कभी कमी महसूस नहीं होती है। साथ ही समाज के लोगों में भी इनका बहुत सम्मान होता है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement