1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. साप्ताहिक राशिफल 4 जुलाई-10 जुलाई 2022: इन 4 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, आलस से होगा इन राशियों को नुकसान

साप्ताहिक राशिफल 4 जुलाई-10 जुलाई 2022: इन 4 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, आलस से होगा इन राशियों को नुकसान

​साप्ताहिक राशिफल 4 जुलाई-10 जुलाई 2022: राशि के अनुसार आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, किन राशियों का भाग्य जुलाई में बदलेगा, किन राशियों को होगी समस्या और किन राशियों को धन लाभ होने वाला है? आइए जानते हैं आने वाले सप्ताह का राशिफल।

Chirag Bejan Daruwalla Written By: Chirag Bejan Daruwalla @@ChiragDaruwalla
Updated on: July 04, 2022 15:06 IST
Weekly Horoscope 4 July to 10 July 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 4 July to 10 July 2022  

Weekly Horoscope   – 4th to 10th July 2022  (साप्ताहिक राशिफल 4th to 10th July 2022 ): चिराग बेजान बता रहे हैं कि आने वाला  सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए क्या शुभ संदेश लेकर आया है और किन राशियों को बिजनेस सहित अन्य चीज़ों में सावधानी से रखना होगा कदम। 

मेष राशि:

गणेशजी कहते हैं कि जितना हो सके फोन और मीडिया के जरिए अपने दोस्तों और परिचितों के संपर्क में रहें। यह संपर्क आपके लिए उन्नति के नए रास्ते भी खोल सकता है। चल रहे पारिवारिक विवाद को निपटाने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। अपनी योजनाओं के बारे में सोचकर ही काम करना शुरू करें। क्रोध और अहंकार जैसे दोषों को दूर करने की आवश्यकता है। भवन या वाहन से संबंधित कागजी कार्रवाई अपने पास रखें और सोच-समझकर निवेश करें। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में किसी खास व्यक्ति से मुलाकात या बातचीत हो सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में कुछ मतभेद हो सकते हैं। आपकी खुद की लापरवाही स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है।

वृषभ राशि:
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह बहुत काम होगा। अपने कार्यों को भावनात्मक रूप से करने के बजाय व्यावहारिक रूप से पूरा करें। इससे आप बेहतर निर्णय ले पाएंगे। उधार लिया हुआ रुपया वसूल करने का सही समय है। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। खराब रिश्ते के अलावा कुछ हासिल नहीं होगा। साथ ही शीघ्र सफलता प्राप्त करने के चक्र में किसी भी अनुचित कार्य में न उलझें। व्यावसायिक गतिविधियों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों को आपका भावनात्मक सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मिथुन राशि:
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों से मेरे दिमाग में चल रही एक दुविधा इस सप्ताह हल हो जाएगी। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। अपनी पसंदीदा गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। कई बार आलस्य और आलस्य आपके काम में बाधा डाल सकता है। उस समस्या को दूर करें जो उन्हें वापस रखती है और आपको बिक्री मिल गई है! युवा दोस्तों के साथ चैट करने में समय बर्बाद नहीं करते हैं। कर्मचारियों के साथ उचित व्यवहार करें। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ सद्भाव के मूल्य को बनाए रखेंगे। मांसपेशियों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

कर्क राशि:
गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से आप जिन कार्यों को करने की कोशिश कर रहे हैं, उनके लिए आपको शुभकामनाएं। पारिवारिक पर्यवेक्षण और सुधार कार्यों में उचित समय व्यतीत होगा। सभी सदस्य एक साथ बैठकर एक दूसरे से अपने विचार व्यक्त करते हैं। क्रोध और उग्र न हों क्योंकि आपके मन के अनुसार कोई काम नहीं है। अपनी बात को शांति और धैर्य से रखने की कोशिश करें। बिना काल्पनिक हुए वास्तविकता का सामना करें। जीवन की सच्चाई को समझें। व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी बेहतर होने की संभावना है। रिश्ते में पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाएंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

सिंह राशि:
गणेश जी कहते हैं मित्रों और रिश्तेदारों से संपर्क बढ़ेगा। विशेष मुद्दों पर भी चर्चा होगी। ऑनलाइन बातचीत या सेमिनार में आपके विचारों को महत्व दिया जाएगा। तो आप अपने अंदर नई ऊर्जा और प्रेरणा का अनुभव करेंगे। युवा लोग बकवास करने में समय बर्बाद नहीं करते हैं। अपने करियर और पढ़ाई पर ध्यान दें। वाहन को बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण लागत शामिल हो सकती है। बिना तनाव के समस्या का समाधान खोजने की कोशिश करें। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ सुधार हो सकता है। घर का माहौल खुशी से बना रहेगा। अत्यधिक काम से थकान और तनाव हो सकता है।

कन्या राशि:
गणेशजी कहते हैं कि किसी प्रभावशाली और अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आप अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। युवा वर्ग को मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से नई जानकारी प्राप्त होगी। यह आपको अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने में भी मदद कर सकता है। काम का अधिक होना कभी-कभी आपको परेशान कर सकता है। अपने कार्यों को दूसरों के साथ साझा करने का प्रयास करें। कुछ समय सोचने और ध्यान करने में बिताएं। पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान न दें। अपने जीवनसाथी को अपनी किसी निजी परेशानी के बारे में बताएं। तनाव से आत्मविश्वास और ऊर्जा की हानि हो सकती है।

तुला राशि:
गणेशजी कहते हैं कि आज कोई शुभ समाचार मिलने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। बच्चों के साथ समय बिताने और उनकी समस्याओं का समाधान खोजने से उनका मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी से पुराना विवाद टल सकता है। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें। अंधविश्वास के कारण रिश्ते में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है। अपनी कमियों पर नियंत्रण रखें। यह समय आपके मनोबल को मजबूत रखने का है। व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी बेहतर हो सकती हैं। पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा। खांसी, बुखार जैसी परेशानी परेशान कर सकती है।

वृश्चिक राशि:
गणेशजी कहते हैं कि फोन से आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। आज अचानक कोई असंभव कार्य पूरा हो सकता है। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। मानसिक आराम मिल सकता है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ज्यादा न मिलाएं। भावना और उदारता को भी व्यावहारिक होना चाहिए। ससुराल वालों से मधुर संबंध बनाए रखें। व्यावसायिक दृष्टि से ग्रहों की स्थिति सामान्य रह सकती है। प्रेम संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

धनु राशि:
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने में आप विशेष रूप से सहायक होंगे। अपनी रुचि की गतिविधियों में कुछ समय बिताएं, इससे आपको अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा और आध्यात्मिक खुशी भी मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ बहुत अधिक न जुड़ें। किसी भी तरह की परेशानी होने पर किसी खास दोस्त से सलाह लें। व्यापार से जुड़े मामलों में आज स्थिति थोड़ी बेहतर रहेगी। घर की समस्या को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। खांसी, बुखार और गले में संक्रमण जैसी समस्या बनी रह सकती है।

मकर राशि:
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह घर के कामों को निपटाने में व्यतीत होगा। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छी आर्थिक स्थिति बनाए रखने की योजना भी बनेगी। किसी विरासत में मिली जमीन से जुड़े काम आपसी सहमति से सुलझाए जाएंगे। संतान के कारण कोई चिंता नहीं रहेगी। इससे पड़ोसी से झगड़ा हो सकता है। फालतू पर ध्यान दिए बिना अपने काम पर ध्यान लगाओ। आप व्यवसाय पर ज्यादा ध्यान नहीं दे सकते। घर का माहौल खुशनुमा और खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

कुंभ राशि:
गणेश कहते हैं कि समय सामान्य रूप से बीत जाएगा। लेकिन रिश्तों के प्रति सम्मान आपको मजबूत बनाएगा। परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखा जाएगा। निवेश संबंधी कार्यों में किसी प्रकार की त्रुटि हो सकती है। इसलिए ऐसा कोई भी कदम उठाने से पहले पूरी तरह से जांच-परख कर लें। मुश्किल समय में किसी पड़ोसी की मदद करने से आपको सुकून मिलेगा। मार्केटिंग से जुड़े कामों में नई तकनीक का इस्तेमाल जरूरी है। परिवार के सदस्यों का आपस में स्नेह और प्रेम रहेगा। अपने और अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए।

मीन राशि:
गणेशजी कहते हैं कि ग्रह स्थितियां अनुकूल हैं। आप अपने जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान खोजने की कोशिश करेंगे और आप सफल होंगे। काम के बोझ के बावजूद आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी अच्छे संबंध बनाए रखेंगे। कोई अप्रिय घटना आपके मन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। कुछ समय ध्यान में भी बिताएं, इससे सकारात्मकता आएगी। विद्यार्थी और युवा गलत गतिविधियों में पड़कर अपने करियर के प्रति लापरवाह न हों। व्यावसायिक गतिविधियों में मौजूदा मंदी बनी रह सकती है। घर के बड़ों के सहयोग और मार्गदर्शन से उचित व्यवस्था बनी रहेगी। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

 

ये भी पढ़ें - 

Chanakya Niti: ऐसे लोगों से हमेशा रहना चाहिए सावधान, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

अच्छा समय आने से पहले मिलते हैं ये 10 शुभ संकेत, आपको मिले तो समझिए खुलने वाली है किस्मत

Vastu: रूम फ्रेशनर की जगह घर में रखें ये एक चीज, रहेगा सुकुनभरा दिन

Latest Lifestyle News