Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2022: शुक्र का मिथुन राशि में गोचर, बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत, जानिए अपना भी हाल

Shukra Gochar 2022: शुक्र ग्रह 13 जुलाई से वृषभ से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र 23 दिनों तक मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे। इस गोचर से कई राशियों के जीवन में सुख-समृद्धि और धन की बारिश होगी तो कुछ को सावधान रहने की आवश्कयता है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: July 09, 2022 23:25 IST
Shukra Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2022

Highlights

  • ये गोचर मेष राशि वालों के लिए साहस में वृद्धि लाएगा।
  • शुक्र का ये गोचर मिथुन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है।

Shukra Gochar 2022:  ज्योतिषशास्त्र  में शुक्र ग्रह को सुंदरता, विलासिता और प्रेम का कारक ग्रह माना जाता है। शुक्र वृषभ और तुला राशि का मुख्य स्वामी है। कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो जीवन में सभी सुख आते हैं वहीं शुक्र कमजोर हो तो आपको सुख-सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। शुक्र ग्रह 13 जुलाई से वृषभ से निकल कर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र 23 दिनों  तक मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे। तो आइये जानते हे कि शुक्र के इस गोचर से किन राशियों को शुभ होगा और किन राशियों को सावधान रहने की आवश्कयता है। 

मेष राशि 

ये गोचर आपके साहस में वृद्धि लाएगा और समझदारी और धैर्य बढ़ाएगा।  लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे और आप बहुत प्रसिध्दि हासिल करेंगे। कई महत्वपूर्ण फैसले इस दौरान ले सकते हैं। व्यावसायिक और नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं जो प्रगति के मार्ग पर ले जा सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

वृषभ राशि 

इस गोचर काल में आपके परिवार में शुभ कार्य हो सकता है। कार, जमीन या मकान अदि संपत्ति में निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। व्यावसायिक रूप से कुछ समस्याएं आ सकती है लेकिन शेयर बाजार से जुड़े लोगों को थोड़ा बहुत लाभ हो सकता है। इस गोचर के दौरान स्वास्थ्य और दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि

Image Source : INDIA TV
Gemini

शुक्र का ये गोचर आपके लिए शुभ रहने वाला है। व्यवसायिक रूप से आपको बहुत लाभ होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपके लिए एक बेहतर रिश्ते का आगमन हो सकते हैं। इस राशि के लोगों को एलर्जी की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है। 

कर्क राशि 

कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
Cancer

इस गोचर काल के दौरान बेवजह के खर्च होने की सम्भावना हे, अगर आवश्यक हो तो उचित सोच-विचार के बाद ही खर्च करें। वित्तीय लेन देन के लिए ये गोचर शुभ साबित होगा। कुछ लोगों का तर्कहीन व्यवहार और रिश्तेदारों के साथ वाद विवाद से बचें। व्यावसायिक रूप से कारोबारियों के लिए अच्छा समय रहेगा। 

सिंह राशि 

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
Leo

आपके लिए इस गोचर का पहला चरण काफी लाभदायी रहेगा। आपकी कड़ी मेहनत आपको आपकी आय में प्रसिद्धि दिलवाएगा, जिससे आपकी सभी असफलताओं दूर हो सकती हैं। काम को लेकर असमंजस में रहेंगे। व्यापार से संबंधित छोटी यात्रा का योग बन सकता। स्वास्थ्य के लिए यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहने वाली है। 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए ये गोचर बहुत बेहतर रहने वाला है। इस दौरान आपको किसी प्रोजेक्ट के द्वारा करियर में सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी। इस अवधि में आपके पिता का साथ आपकी कई इच्छाएं पूरी कर सकता है। परिवार और जीवनसाथी आपके संबंध बेहतर होंगे। आध्यात्मिक कार्य आर्थिक रूप से आपके जीवन में स्थिरता लाएगा। 

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान किस्मत का साथ मिलेगा। इस अवधि के दौरान व्यावहारिक रूप से आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। करियर में आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे। शुक्र के गोचर के दौरान लाभ प्राप्ति के पूरे योग बन रहे हैं। किसी भी काम में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, बस स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। 

वृश्चिक राशि 

इस गोचर की असर आपके संबंधों पर पड़ सकती है। आर्थिक रूप से यह अवधि आपको गलत तरीके से पैसा कमाने के मार्ग की और प्रेरित करेगी जिससे भारी नुकसान हो सकता है। यह समय करियर में प्रगति लाने वाला हे जिसके प्रतिरूप इर्षा के कारन आपके गुप्त शत्रु बढ़ेंगे। आपका वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है। 

धनु राशि 

यह गोचर आपके कार्यक्षेत्र के लिए बेहतरीन परिणाम दे सकता है। इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अपने काम की बजाय अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान दें। साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होने के कारन व्यवसाय में वृद्धि मिलेगी। नौकरी में आर्थिक रूप से लाभ होगा और संतुष्ट महसूस करेंगे। 

मकर राशि 

मकर राशि

Image Source : INDIA TV
Capricorn

यह अवधि मकर राशि के जातकों के लिए चुनौतियों भरा रहेगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर आपका वाद-विवाद से बचें और अपना धैर्य बनाए रखें। आर्थिक रूप से इस समय दौरान उधार लेने से बचें नहीं तो भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी बदलने के लिए समय अनुकूल नहीं है। प्रेम संबंध में गलतफहमी हो सकती है। 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए ये गोचर काफी लाभदायक रहेगा। घरेलू जीवन में शांति बनी रहने से खुशी मिलेगी। करियर में उन्नति के योग है। छात्रों के लिए भी ये गोचर अनुकूल रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ समय अच्छा गुजरेगा। बच्चों से खुशी मिलेगी क्योंकि उनके कार्य आपका सम्मान बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें।

  
मीन राशि 

इस अवधि के दौरान आपको प्रेम संबंधों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। भूमि, भवन और वाहनखरीदने से लाभ प्राप्त होंगे। व्यावसायिक रूप से नौकरी वाले इस राशि के जातकों को अपनी कठिन मेहनत का शुभ फल अवश्य मिलेगा। काम से संबंधित यात्रा के लिए ये ठीक समय नहीं है इसलिए इससे बचना बेहतर है। 

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Budh Gochar 2022 in July: इस महीने बुध का तीन बार होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों को होगा फायदा

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन बहने इस वक्त पर न बांधें अपने भाई को राखी, वरना हो सकता है अपशगुन

Chaturmas 2022: 10 जुलाई से शुरू हो रहा है चातुर्मास, इन 3 राशियों को चार महीने रहना होगा विशेष सावधान

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement