Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिजनेस में चाहिए छप्पर फाड़ सफलता तो इस रत्न को धारण कीजिए, रूठी किस्मत भी होगी मेहरबान

कहने को तो ये एक उपरत्न है लेकिन इसे धारण करने पर घाटे में चल रहा बिजनेस भी फर्राटा भरने की स्थिति में आ सकता है। जानिए इस रत्न को पहनने के फायदे।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 16, 2022 16:43 IST
sunahla ratn- India TV Hindi
Image Source : BRAINREMIND.COM sunahla ratn

कहा जाता है कि बिजनेस में पैसा लगाना बड़ा रिस्की होता है क्योंकि बिजनेस चलेगा या नहीं, कहा नहीं जा सकता। कभी कभी कुछ लोग चंद रुपयो से शुरु किए गए बिजनेस को करोड़ों तक ले जाते हैं वहीं कुछ लोग करोड़ों लगाने के बावजूद बिजनेस को सफल नहीं बना पाते। वहीं बिजनेस में मुनाफा ना हो तो इंसान खासा परेशान हो जाता है। 

रातों रात किस्मत बदल डालता है नीलम, लेकिन इन राशियों के जातक ना पहनें ये रत्न

रत्न विज्ञान में इसका भी हल बताया गया है। भारतीय ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ रत्नों की जानकारी दी गई है जिन्हें धारण करने पर घाटे में चल रहा बिजनेस भी सफल होने के चांस बढ़ जाते हैं। अगर बिजनेस में घाटा हो रहा है तो माना जाता है कि गुरु कमजोर है और गुरु को मजबूत करने के लिए पुखराज या सुनहला धारण करने की सलाह दी जाती है। 

नीलम रत्न नहीं पहन सकते तो धारण कीजिए लीलिया, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

ऐसा ही एक रत्न है सुनहला। दरअसल सुनहला पुखराज का उपरत्न है लेकिन काम इसका भी पुखराज से कम नहीं है। यानी बिजनेस और करियर में सफलता दिलाने में इसका भरपूर योगदान रहता है। 

अगर आप महंगा होने के कारण पुखराज को धारण नहीं कर पा रहे तो सुनहला धारण कीजिए। अपने नाम के अनुरूप ये सुनहरे रंग का होता है और अक्सर ज्योतिषी इसे सोने या पंचधातु में जड़वाकर पहनने की सलाह देते हैं।  

ऐसे लोगों को बिलकुल नहीं पहनना चाहिए मोती, इस रत्न के साथ धारण किया तो करेगा हानि

 

सुनहला धारण करने के फायदे - 

  • बिजनेस और करियर में वृद्धि होती है
  • प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के आसार बनाता है
  • नए बिजनेस को जमाने के लिए फायदेमंद
  • आर्थिक तंगी दूर करता है
  • सूझबूझ बढ़ाता है
  • नौकरी में प्रमोशन दिलाता है 
  • निर्णय लेने की क्षमता बढ़ाता है
  • मानसिक तनाव दूर करता है
  • दूरदृष्टि बढ़ाता है
  • उच्च शिक्षा दिलाता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसे गुरुवार के दिन ज्योतिषी की सलाह पर धारण करना चाहिए। इसे दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में धारण करना शुभ फल दिलाता है।  आमतौर पर धनु और मीन राशि के जातकों को इसे पहनने की सलाह दी जाती है। 

महंगे रत्नों जैसा ही चमत्कारी है तांबे का छल्ला, सबसे बड़ी कमी को करेगा कंट्रोल, लेकिन ये लोग दूर ही रहें

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement