Friday, April 26, 2024
Advertisement

अगले 3 साल तक इन राशियों पर रहेगी शनि देव की कृपा, नहीं होगा कोई कष्ट

शनि ग्रह 12 जुलाई को सुबह 10 बजकर 27 मिनट पर मकर राशि में गोचर करने वाले हैं। इसके बाद 6 माह इस राशि में रहने का बाद 7 जनवरी 2023 तक शनि कुंभ राशि में गोचर करेगा।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: July 04, 2022 16:34 IST
इन राशियों पर होगी शनि...- India TV Hindi
इन राशियों पर होगी शनि देव की कृपा 

शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता हैं। अच्छे कर्म करने वालों को शनि सुख और बुरे कर्म करने वालों बुरे दंड देते हैं। शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है। हर ढाई साल में शनि एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। शनि को अपना एक चक्र पूरा करने में लगभग 30 वर्ष का समय लगता है। वहीं ज्योतिष के अनुसार शनि इस समय मकर राशि में गोचर कर रहा है। 

6 माह तक मकर राशि में विराजमान

शनि का राशि परिवर्तन इस वर्ष दो चरणों में हो रहा है। पहला चरण 29 अप्रैल को शुरू हुआ जब शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश किया। वहीं जून में शनि वक्री होने के बाद 12 जुलाई को शनि फिर से मकर राशि में आ जाएंगे। इस दौरान कई राशियों पर शनि का प्रभाव रहेगा। इस प्रकार शनि लगभग 6 माह तक मकर राशि में विराजमान रहने वाले हैं। 23 अक्टूबर 2022 तक 141 दिनों तक वक्री अवस्था में रहेंगे।

इन राशियों पर होगी साढ़ेसाती 

4 जून को कुंभ राशि में वक्री हुए थे अब 12 जुलाई को सुबह 10 बजकर 27 मिनट पर मकर राशि में गोचर करने वाले हैं। 6 माह इस राशि में रहने के बाद 7 जनवरी 2023 तक शनि पुन: कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शनि के राशि परिवर्तन से धनु, मकर और कुंभ,मिथुन, तुला राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती होगी।

 

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर में इन तीन जगहों का रखें खास ध्यान, एक गलती के चलते होगा गरीबी का वास  

Mahamrityunjay Mantra : मौत को भी मात देता है महामृत्युंजय मंत्र, सभी संकटों का करता है नाश

Vastu Shastra: सूखे फूलों से घर में आती है नकारात्मक शक्ति, शव में होती हैं इनकी गिनती !

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement