Vastu Shastra: कॉन्फिडेंस की कमी के कारण नहीं ले पाते हैं सही फैसला, आज ही घर ले आएं लाफिंग बुद्धा

यदि आपके काम का क्रेडिट भी कोई और ले जाता है और आप खड़े होकर बस देखते रह जाते हैं, बस बिना देर किए आज ही घर लाएं लाफिंग बुद्धा।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @@sweety_gaur
Updated on: June 30, 2022 10:09 IST
Laughing Buddha - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Laughing Buddha 

Highlights

  • कॉन्फिडेंस लेवल को बढ़ाने के लिए घर में रखे लाफिंग बुद्धा
  • हंसते हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखने से बनेंगे सारे काम

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए लाफिंग बुद्धा घर लाने से कैसे बढ़ेगा कॉन्फिडेंस, किस आकृति के लाफिंग बुद्धा आपको सही फैसला लेने में करेंगे मदद?

हमने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना है कि मैं ऑफिस या वर्क प्लेस पर काफी मेहनत करता हूं, लेकिन मेरे काम का सारा क्रेडिट कोई और ले जाता है। इतना ही नहीं उस वक्त उस शख्स को ये तक समझ नहीं आता कि वो करे भी तो क्या करे? लेकिन इस तरह के हालात जो लोग फेस करते हैं उनके अंदर कॉन्फिडेंस की काफी कमी पाई जाती है। इसका एक अर्थ ये भी है कि आप सही समय पर अपनी बात नहीं रख पाते हैं, या सही फैसले नहीं ले पाते हैं। 

जिसके चलते आपकी मेहनत पर दूसरों का निर्णय भारी पड़ जाता है। सीधे शब्दों में कहें तो आपकी निर्णय लेने की क्षमता बहुत ही कमजोर है यानी आपका कॉन्फिडेंस लेवल बहुत ही कम है। इसका एक अर्थ ये भी है कि आपके अंदर भरोसे की भी कमी है। यानी आपको अपने कामों और फैसलों पर भरोसा नहीं होता है, जिसके चलते आप अपनी बात रखने में पीछे रह जाते हैं। 

अपना कॉन्फिडेंस लेवल बूस्ट करने के लिए और अपनी निर्णय क्षमता को बढ़ाने के लिए घर में हंसते हुए बुद्धा रखने चाहिए। हंसते हुए लाफिंग बुद्धा घर में रखने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा आती है, जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ने लगता है। आपको अपने काम पर भरोसा होने लगते है। 

(डिसलेमरइस लेख में यक विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सतयता की पुषटि नहीं करता। )

ये भी पढ़िए

Jagannath Rath Yatra 2022: जगन्नाथ रथ यात्रा के बारे में जानें विस्तार से, देखें जुलाई महीने के सभी व्रत और त्यौहार!

Jagannath Rath Yatra 2022: भगवान जगन्नाथ के रथ में नहीं लगाई जाती एक भी कील, बहुत कम लोग जानते हैं रथ से जुड़ी ये खास बातें

Sawan 2022: कब है सावन का पहला सोमवार? जानिए महत्व और पूजा विधि

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन