Friday, April 19, 2024
Advertisement

Vastu: घर की इस दिशा में जलाएं मोमबत्ती, होता है सुख-समृद्धि का वास

कैंडल्स लगाने के लिए जगह का चुनाव करते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए। घर की पूर्व, उत्तर-पूर्व और दक्षिण दिशा में मोमबत्ती जलाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: June 17, 2022 9:51 IST
Vastu shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu shastra

Highlights

  • कैंडल्स लगाने से घर में एनर्जी का संतुलन बना रहता है।
  • कैंडल्स लगाने के लिए जगह का चुनाव करते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए।

Vastu shastra: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए मोमबत्ती के बारे में। चीनी वास्तु में मोमबत्ती का बहुत खास महत्व है। आजकल बाजार में कई तरह की अलग-अलग डिजाइन वाली मोमबत्तियां, यानी कि कैंडल्स देखने को मिलती है। घर में अलग-अलग स्टाइल में लगी अलग-अलग रंगों की मोमबत्तियां बहुत ही सुंदर लगती हैं। ये घर के माहौल में चार चांद लगा देती हैं और उसे खुशनुमा बना देती हैं

कैंडल्स लगाने से घर में एनर्जी का संतुलन बना रहता है। ये नेगेटिव एनर्जी को दूर करके उसे पॉजिटिव एनर्जी में बदल देते हैं। कहते हैं कैंडल्स से निकलने वाली ऊर्जा निगेटिव ऊर्जा को काट देती है जिससे पॉजिटिव एनर्जी अपने आप ही बढ़ जाती है। 

लेकिन कैंडल्स लगाने के लिए जगह का चुनाव करते समय विशेष ध्यान रखना चाहिए। घर की पूर्व, उत्तर-पूर्व और दक्षिण दिशा में मोमबत्ती जलाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है।  

ये भी पढ़ें - 

Vastu: गर्म तवे पर क्यों नहीं डालना चाहिए पानी? राहु से है इसका कनेक्शन

Vastu: तुलसी के पौधे में जल देते वक्त न करें ये गलती, फायदे की जगह हो सकते हैं नुकसान

Sawan 2022: कब से शुरू हो रहा है महादेव का प्रिय माह सावन? जानिए तिथि, महत्व और पूजा विधि

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement