Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Vastu Shastra: अपने घर में सही जगह आइना लगाने से बरसेगा पैसा, शेप का भी रखें ख्याल

Vastu Shastra For Mirror: क्या आप जानते हैं कि घर में गोल आकार का और धार वाले शीशे का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए। जानिए शीशे के बारे में कुछ खास वास्तु टिप्स...

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi
Published on: July 08, 2022 9:09 IST
Vastu Shastra For Mirror- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Shastra For Mirror

Highlights

  • जानिए घर में कहां लगाना चाहिए शीशा
  • गोल शीशा लगाने की ना करें भूल
  • इस शेप का शीशा दिलाएगा तरक्की

Vastu Shastra For Mirror: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए घर में आइना या शीशा लगाने की सही जगह कौन सी है। साथ ही इंदु प्रकाश ने यह भी बताया है कि घरों में किस शेप के शीशे लगाने से आपकी किस्मत चमक सकती है। 

वास्तु दोष कम करता है शीशा

घर में आइने को सही दिशा में लगाने से शुभ फल मिलते हैं। वैसे तो आइना घर में सजने-संवरने के लिए होता है। लेकिन इसे सही दिशा में लगाने से यह आपकी किस्मत भी बदल सकता है। सही दिशा में आइना लगाने से घर से वास्तु दोष कम होता है।

आयताकार और वर्गाकार शीशे होते हैं अच्छे 

घरों में साधारण रूप से आयताकार और वर्गाकार शीशे लगाये जाते हैं, जो कि वास्तु के अनुसार बिल्कुल ठीक हैं। जबकि घर में गोल आकार के और धार वाले शीशे का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए। गोल की जगह आप अष्टकोणीय, यानी आठ कोनों वाला आइना लगा सकते हैं। नुकीले आकार का आइना लगाने से घर में नकारात्मकता आती है और परेशानी बनी रहती है।

इस दिशा में लगाएं शीशा

घर में आइना लगाने के लिये दिशा के बारे में भी जानकारी जरूरी है। क्योंकि गलत दिशा में लगा हुआ शीशा आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है। इसलिए शीशा लगाने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए। इस दिशा में आइना लगाने से परेशानियां धीरे-धीरे अपने आप दूर होती चली जाती हैं। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement