Sunday, May 19, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स:आग्नेय कोण में ऐसे बनवाएं सीढ़ियां, कभी नहीं होगी धन-हानि

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप आग्नेय कोण की दक्षिण दिशा में सीढ़ियां बनवा सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि ये सीढ़ियां पूर्व दिशा की दीवार को स्पर्श न करे।

Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 23, 2022 13:01 IST
सीढ़ियां- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK सीढ़ियां

कई बार हम घर बनवाते समय कुछ चीजों को ध्यान नहीं देते हैं जो बाद में जाकर घातक हो जाता है। वास्तु के अनुसार आग्नेय कोण में सीढ़ियां नहीं बनानी चाहिए, लेकिन कई बीर जल्दबाजी में हम ये गलती कर बैठते हैं अगर आपसे भी घर बनाते वक्त ऐसी गलती हो गई है तो इसका उपाय भी वास्तु शास्त्र में दिया हुआ है।

इस वास्तु उपाय से आप घर के आग्नेय कोण में सीढ़ियां भी बनवा सकते हैं और आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार आप आग्नेय कोण की दक्षिण दिशा में सीढ़ियां बनवा सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि ये सीढ़ियां पूर्व दिशा की दीवार को स्पर्श न करे। इसके अलावा यदि आप अपने घर में घुमावदार सीढ़ियां बनवाना चाहते हैं तो हमेशा सीढ़ियों का घुमाव घड़ी के घुमने की दिशा में ही होना चाहिए। इस तरह की सीढ़ियों के घुमाव के लिए पूर्व से दक्षिण दिशा, दक्षिण से पश्चिम दिशा, पश्चिम से उत्तर व उत्तर से पूर्व दिशा का चयन करना चाहिए। इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा और आप आग्नेय कोण में सीढ़ियां बनवा सकेंगे।

ये भी पढ़ें-

घर की इस दिशा में रखिए चांदी की मछली, हो जाएंगे मालामाल, हर तरफ से मिलेगी खुशखबरी

क्या है मांगलिक दोष? कोई कैसे बन जाता है मांगलिक, जानिए शादी पर इसका प्रभाव

Haldi Ke Upay: आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए हल्दी से करें ये उपाय, बदल सकती है तकदीर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement