Friday, April 26, 2024
Advertisement

Vastu Tips : घर में लगाएं राधा कृष्ण की तस्वीर, वैवाहिक जीवन में घुला रहेगा प्रेम

यदि आप शादीशुदा हैं और आप अपने जीवन में प्रेम का रस घोलना चाहते हैं तो अपने घर में राधा कृष्ण की तस्वीर लगाएं। वास्तु विज्ञान में राधा कृष्ण की तस्वीर को काफी शुभ माना जाता है।

Sweety Gaur Written by: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: June 22, 2022 11:43 IST
Radha Karishna- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @ANIKHILKUMAR5 Radha Karishna

Highlights

  • बेडरूम में राधा-कृष्णा की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है
  • राधा-कृष्णा की तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट ख़त्म होती है

Vastu Tips: हर कोई अपने जीवन और घर में सुख-शांति की चाह रखता है। इसके लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत भी करता है। लेकिन ये सारी मेहनत खराब हो जाती है अगर आप वास्तु शास्त्र के हिसाब से चीज़ें नहीं करते हैं। घर में वास्तु का सही होना बेहद जरूरी होता है। यानी कौन सी चीज़ किस दिशा में रखनी चाहिए इस बात का ध्यान रखना। 

यदि आप शादीशुदा हैं और आप अपने जीवन में प्रेम का रस लाना चाहते हैं तो अपने घर में राधा कृष्ण की तस्वीर लगाएं। वास्तु विज्ञान में राधा कृष्ण की तस्वीर को काफी शुभ माना जाता है। साथ ही इन्हें प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है। राधा कृष्ण की तस्वीर लगाने से कई तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं। लेकिन इनकी तस्वीर को लगाने का भी एक नियम है। 

माना जाता है बेडरूम में भगवान की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए। लेकिन राध कृष्णा की तस्वीर की जब बात आती है तो ऐसा किया जा सकता है। एक शादीशुदा जोड़ी को अपने बेडरूम में राधा कृष्णा की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। ऐसा करना शुभ माना जाता है। वहीं घर में राधा कृष्ण की तस्वीर को कभी भी मुख्य द्वार पर नहीं लगाना चाहिए।

राधा कृष्ण के प्रेम को सच्चे प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इसलिए वैवाहिक जीवन में राधा कृष्ण के प्रेम जैसा सुख पाने के लिए उनकी तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहता है । इससे पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट ख़त्म हो जाती है। दो अच्छे वैवाहिक जीवन की कामना रखने वाले दंपती राधा-कृष्ण की प्रेम भावना वाली तस्वीर को बेडरूम की ऐसी दीवार पर लगाएं कि उनकी नजर सुबह-शाम उस तस्वीर पर पड़े। 

ये भी पढ़िए

Sawan Somvar Vrat 2022: इस बार सावन में बन रहा है यह खास संयोग, पड़ेंगे कुल 5 सोमवारी व्रत

Vastu: घर के इस कोने में बिल्कुल भी न लगाएं तुलसी का पौधा, वरना हो सकती है पैसों की कमी

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की, गुरु बृहस्पति का होगा वास

Yoga Day 2022: बढ़ती उम्र थम जाएगी, बस जीवन में शामिल करें ये प्राणायाम

Money Dreams: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लीजिए मिलने वाला है अपार धन

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement